छिंदवाड़ा में दुकानों को खोले जाने का हो रहा है खाका तैयार

*कलेक्टर ने की छिन्दवाड़ा जिले के सभी व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक*
छि. कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन एवं पुलिस अधीक्षक श्री विवेक अग्रवाल ने जिले के सभी व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में बैठक की तथा दुकानें खोलने के संबंध में सुझाव लिये । व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने अपने-अपने सुझाव रखें ।
कलेक्टर श्री सुमन ने कहा कि सभी के सुझावों के व्यवहारिक पक्ष को देखते हुये दुकानों को खोलने के संबंध में निर्णय लिया जायेगा, क्योंकि मुख्य उद्देश्य कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम व उससे बचाव है । इसके लिये जो गाईड लाईन निर्धारित है, उसका सभी पालन करें । दुकानों में ग्राहकों द्वारा सामान को जितना कम से कम टच किया जाये, उतना ही अच्छा है । दुकानदार भी अपनी तथा अपने परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखें। सभी मास्क पहने और ग्राहकों को भी मास्क पहनने के लिये प्रेरित करें । उन्होंने कहा कि खाने-पीने के सामान विक्रेता अपनी दुकान में काम करने वाले श्रमिकों का कोरोना वायरस का टेस्ट करायें । साथ ही स्वच्छता का ध्यान रखें, दुकानों का सैनिटाईज कराते रहे, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें । सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूंके, थूंकते पाये जाने पर एक हजार रूपये का जुर्माना लिया जायेगा । उन्होंने कहा कि बैठक में प्राप्त सभी सुझावों पर निर्णय लेकर दुकान खोलने के संबंध में आदेश जारी किये जायेंगे, किंतु रविवार को सभी दुकानें बंद रहेंगी ।
पुलिस अधीक्षक श्री अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के संक्रमण के फैलाव को रोकना ही है, इसलिये दुपहिया वाहनों में एक ही व्यक्ति रहे । अभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट बंद है, कहीं भी पब्लिक कैरियर का उपयोग नहीं करें । इसके लिये आवश्यक सावधानियां बरतें, नियमों का पालन करें, अनुशासन रखें । उन्होंने कहा कि ई-फ्रॉड से सभी सावधान रहे । सभी दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों में सी.सी.टी.व्ही.कैमरा लगवायें ताकि किसी प्रकार के घटनाक्रम के समय उसके फुटेज काम आ सकें । इस दौरान अतिरिक्त कलेक्टर श्री राजेश बाथम, नगर निगम आयुक्त श्री राजेश शाही, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री शशांक गर्ग व एस.डी.एम. श्री अतुल सिंह उपस्थित थे ।

Related posts

Leave a Comment