छिंदवाड़ा दिन भर

छिन्दवाड़ा- 12 /06/20

जिले की आज की महत्वपूर्ण खबरें

रहवासी इलाके में गिरी आकाशीय बिजली

#विवेकानन्द कॉलोनी में एक मकान पर गिरी आकाशीय बिजली,
# घर के छत में हुआ बड़ा गड्डा,
# बिजली गिरने के दौरान धमाके की तेज आवाज सुनकर छेत्रवासी निकले घरो के बाहर
#लोगो में डर का माहौल
# कई घरो के टीवी फ्रिज पंखे सहित अन्य बिजली उपकरण उड़े हुए ख़राब
# घटना में किसी के हताहत होने की नही खबर



कोरोना न्यूज़

#छिन्दवाड़ा में मिला एक और कोरोना पॉजीटिव मरीज

#सौसर के शेल्टर होम में 28 तारीख से था एडमिट

#चेन्नई से आया हुआ था

#एस डी एम अतुल सिंह ने की पुष्टि



अफवाह से रहेें दूर

# सोशल मीडिया ने 13 और 14 जून को पूरे मार्केट बंद की जो अफवाह फैलाई जा रही है वो पूर्णतः झूठी और भ्रामक है

# इस तरह की खबर को कोई सत्य न माने

#एस डी एम अतुल सिंह ने की पुष्टि .



भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा ने किया बुधवारी बाजार में मास्क एवं सेनेटाइजर का वितरण

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष मनोज चौरे ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुये बताया कि मोदी सरकार 2.0 के एक वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने एवं भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय एवं प्रदेष स्तरीय नेतृत्व के आव्हान पर भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के द्वारा मास्क एवं सेनेटाइजर का वितरण भाजपा जिलाध्यक्ष विवेक बंटी साहू के नेतृत्व में स्थानीय बुधवारी बाजार क्षेत्र में किया गया ।



 

सार्वजनिक स्थल पर बिना सक्षम अनुमति कार्यक्रम प्रतिबंधित

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री सौरभ कुमार सुमन ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये केन्द्र शासन के 30 मई को जारी आदेश के तारतम्य में स्थानीय स्तर पर शासकीय/अशासकीय कार्यकम आयोजन में भीड़ एकत्र होने से कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने की संभावना को देखते हुये लोक हित में जन सामान्य के स्वास्थ्य और लोक शांति को बनाये रखने के लिये छिन्दवाड़ा जिले की सभी राजस्व सीमाओं में दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा-144 के अंतर्गत आगामी आदेश तक के लिये प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किये हैं। इसके अंतर्गत जिले में सार्वजनिक स्थल पर बिना सक्षम अनुमति के कोई भी शासकीय, अशासकीय या निजी कार्यक्रम जैसे उद्घाटन, शिलान्यास, अनावरण, भूमि पूजन, लोकार्पण, वैवाहिक वर्षगांठ, जन्मदिन पार्टी, सार्वजनिक भण्डारा आदि ऐसे सभी कार्यक्रम जिसमें लोगों की भीड़ इकट्ठा होने की संभावना होती है, प्रतिबंधित कर दिये गये है। यह आदेश आम जनता को सम्बोधित है, किंतु वर्तमान में ऐसी परिस्थितियां नहीं है और ना ही यह सन्भव है कि इस आदेश की पूर्व सूचना प्रत्येक व्यक्ति को दी जाये, इसलिये यह आदेश एक पक्षीय पारित किया गया है । इस आदेश का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति के विरूध्द भारतीय दण्ड संहिता की धारा-188 के अंतर्गत वैधानिक कार्यवाही की जायेगी।



2 हजार रूपये के पुरस्कार की उद्घोषणा

पुलिस अधीक्षक श्री विवेक अग्रवाल ने बताया कि जिले के थाना तामिया के अपराध क्रमांक-46/20 में धारा 454, 380 ता.हि. में फरार अज्ञात आरोपी की तलाश, गिरफ्तारी व पतासाजी में जनसहयोग की अपेक्षा है। पुलिस अधीक्षक ने प्रकरण की गंभीरता देखते हुये फरार अज्ञात आरोपी की तलाश, पतासाजी या गिरफ्तारी में सहायक होने या जानकारी देने वाले को 2 हजार रूपये का पुरस्कार देने की उद्घोषणा की है। इस संबंध में पुलिस कंट्रोल रूम के दूरभाष क्रमांक 07162-244888 अथवा थाना देहात के दूरभाष क्रमांक-07162-220299 पर सूचना दी जा सकती है।

Related posts

Leave a Comment