जहरीले सर्प ने बच्चे को काटा ,और सर्प की ही हो गई मृत्यु ,इलाके में फैली सनसनी

जौनपुर। जहरीला सांप काटने से लोगों की मौके पर ही मौत के मामले तो दर्जनों सामने आते हैं,6 लेकिन आठ वर्ष के एक बालक को जहरीला सांप काटने के बाद उसकी मौत होने का मामला जौनपुर में सामने आया है। उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक आठ साल के बच्चे को जहरीले सांप ने काट लिया। इसके थोड़ी देर बाद सांप की तड़प-तड़पकर मौत हो गई, जबकि बाद में बच्चे ने भी दम तोड़ दिया।
जौनपुर के मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र के बड़ागांव में आठ वर्ष के एक बालक को सांप ने काट लिया। बालक को काटने के बाद जहरीला सांप वहां पर तड़पने लगा, लोगों ने सांप को छोड़कर बच्चे को उठाया और अस्पताल भागे। बच्चे का अस्पताल में इलाज चल रहा था, इसी दौरान सांप ने दम तोड़ दिया। इसके थोड़ी देर बाद ही बच्चा भी मौत से संघर्ष नहीं कर सका। बच्चे के निधन की सूचना पर उसके घर में मातम पसरा है।
मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के बड़ागांव निवासी अंश मौर्य पुत्र कमलेश मौर्य मंगलवार शाम को घर के बाहर खेल रहा था। इसी दौरान विषैले सर्प ने परिवार वालों के सामने उसे काट लिया। बालक को सांप काटने के बाद घर के लोग उसको लेकर जिला अस्पताल भागे। उधर सांप बच्चे को काटने के बाद जहरीला सांप मौके पर ही तड़पने लगा और थोड़ी देर बाद उसने दम तोड़ दिया।
अंश की तबीयत बिगडऩे लगी तो ग्रामीण उसे तत्काल प्राथमिक स्वास्थ केन्द्र ले आए। इलाज के बाद भी हालत में सुधार न होने पर मछलीशहर के एक निजी चिकित्सालय ले गए जहां पर डाक्टरों ने अंश को मृत घोषित कर दिया। बालक को काटने के तुरंत बाद सांप के तड़पकर मरने की खबर चर्चा का विषय है। डॉकटर्स ने बताया कि सांप के केंचुल निकलने के दौरान वह अधिक पीड़ा से गुजरता है और परेशान रहता है। इस दौरान अगर वह किसी को डसता है तो अधिकांश जहर उसके मुंह में ही गिर जाता है। इस कारण सांप की मौत हो सकती है।

Related posts

Leave a Comment