हल्दीराम के खाने में मिली मृत छिपकली, आउटलेट को बंद कराया

नागपुर। अक्सर खाने-पीने की चीजों में मृत कीड़ों का पाया जाना कोई नई बात नहीं है और अक्सर इस तरह की घटनाओं के बाद आरोपी पक्ष को भारी नुकसान उठाना पड़ता है। ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के नागपुर में सामने आया है।
यहां खानपान सामग्री के बड़े ब्रांड हल्दीराम के आउटलेट में परोसे गए खाने में मरी हुई छिपकली मिली। इसके बाद तो बवाल मच गया और तुरंत कार्रवाई करते हुए खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने फिलहाल आउटलेट को बंद करा दिया गया है।

यह घटना अजानी स्क्वायर स्थित आउटलेट में मंगलवार की सुबह की है। वड़ा-सांबर में मिली मृत छिपकली की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। एफडीए के सहायक आयुक्त (नागपुर) मिलिंद देशपांडे ने कहा, “वर्धा के रहने वाला एक व्यक्ति एक महिला के साथ आउटलेट में पहुंचा और वड़ा-सांबर मांगा
जब वे खाने लगा तो उसमें एक मरी हुई छिपकली मिली। उन्होंने आउटलेट सुपरवाइजर से इसकी शिकायत की, जिसने वड़ा-सांबर को फेंक दिया।”
देशपांडे ने बताया, “बाद में दोनों ग्र्राहकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिन्हें इलाज के बाद बुधवार को डिस्चार्ज कर दिया गया।”
उन्होंने कहा, “शाम में सूचना मिलने के बाद एफडीए की टीम ने हल्दीराम के आउटलेट की जांच की। हमें उसके रसोई घर में कुछ कमियां मिलीं। कमियों को दूर किए जाने तक आउटलेट को नियमतः बंद करा दिया गया है।”

Related posts

Leave a Comment