कैंसर से यूं लड़ रही हैं सोनाली बेंद्रे,

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे हाई ग्रेड कैंसर से जूझ रही हैं। वह न्यूयॉर्क में इसका इलाज करा रही हैं। हाई ग्रेड कैंसर एक ऐसी बीमारी होती है जिसमें चार स्टेज होती है। इस बीमारी में चौथी स्टेज को बेहद खतरनाक माना जाता है। सोनाली इस मुश्किल घड़ी में अकसर अपने करीबी दोस्तों के साथ नजर आती हैं। हाल ही में एक्टर अनुपम खेर उनसे मिलने पहुंचे और उनके बारे में बताते हुए कहा कि सोनाली एक मजबूत और निडर इंसान हैं। वो अपनी बीमारी से जिस तरह लड़ रही है वो वाकई काबिले तारीफ है। मैं सोनाली से मिलता रहता हूं और कोशिश करता हूं कि उनके आसपास पॉजीटिव माहौल पैदा कर सकूं।किदरअसल, अनुपम खेर इन दिनों अपने नए शो ‘न्यू एम्सटरडैम’ की शूटिंग के न्यूयॉर्क पहुंचे थे। इसी बीच उन्होंने सोनाली का हाल जाना। एक इंटरव्यू में उन्होंने सोनाली के बारे में बताते कहा कि ‘मैंने सोनाली को बताया है कि मैं 4-5 महीने के लिए न्यूयॉर्क में ही रहूंगा। हम दोनों ने बात की देखते हैं कौन सबसे पहले घर पहुंचे।’

उन्होंने कहा कि ‘मैं कब घर लौटूंगा पता नहीं लेकिन मैं चाहता हूं कि सोनाली जल्द से जल्द घर लौटें। मैं भगवान से रोज प्रार्थना करता हूं कि सोनाली को खूब शक्ति दें। सोनाली एक मजबूत और निडर इंसान हैं ।’ उनका मानना है कि मजबूत का मतलब फिजिकली स्ट्रॉन्ग होने से नहीं है, आप असल जिंदगी में मुश्किलों से कैसे डील करते हो, इससे पता चलता है कि आप कितने मजबूत हो। जैसे सोनाली कैंसर से लड़ रही हैं ये बेहद सराहनीय है।

बता दें कि हाई ग्रेड कैंसर में चार स्टेज होती है। जिसमें चौथी स्टेज को बेहद खतरनाक माना जाता है। ट्यूमर से जुड़ी जानकारी देने वाले समूह वेबएमडी के मुताबिक, अधिकांश कैंसर के लिए, चरण I से IV होते हैं जिसमें चौथी स्टेज ज्यादा खतरनाक होती है। क्योंकि इस स्टेज में कैंसर शरीर के बाकी अंगों में फैल जाता है। इसे एडवांस या मेटास्टैटिक कैंसर भी कहा जाता है। यह एक ऐसी बीमारी है जिसका असर तेजी से बढ़ता है। हालांकि सोनाली पहले के मुकाबले बहुत तेजी से ठीक हो रही हैं।

Related posts

Leave a Comment