अब अनिल कुंबले ने उठाया धोनी की काबिलियत पर सवाल, कहा-

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एशिया कप के बाद से ही बल्लेबाजी को लेकर आलचनाओं का सामना कर रहे हैं। धोनी एशिया कप में बुरी तरह से फ्लॉप रहे थे तो वहीं इंग्लैंड दौरे पर वनडे ओर टी-20 सीरीज के दौरान भी माही का बल्ला खामोश ही रहा था। धोनी के लगातार खराब परफॉर्मेंस के बाद क्रिकेट दिग्गज टीम को विकल्प तलाशने की सलाह दे रहे हैं। टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर पहले ही धोनी की जगह टीम में किसी युवा खिलाड़ी को मौका देने की बात कर चुके हैं। मांजरेकर के बाद भारतीय टीम के पूर्व कोच अनिल कुंबले ने अब धोनी को लेकर अपनी राय रखी है। स्पोर्ट स्टार से बात करते हुए कुबले ने कहा, ”भारतीय टीम की मिडल ऑर्डर मौजूदा समय में संतुलित नहीं है, वहीं टीम को धोनी के ऊपर पहले की तरह निर्भर नहीं होना चाहिए। धोनी अब पहले की तरह गेम को फिनिश नहीं कर सकते हैं।”
जून 2016 से एक साल तक भारतीय टीम के कोच रहे कुंबले ने आगे कहा, ”महेंद्र सिंह धोनी को 2019 का वर्ल्ड कप तक विकेटकीपर के रूप में भी खेलना चाहिए। इस दौरन टीम को उनकी बल्लेबाजी से पहले की तरह उम्मीद नहीं लगानी चाहिए। टीम किसी युवा खिलाड़ी को उनकी जगह इस काम को सौंप सकती है।” बता दें कि एशिया कप में धोनी ने 6 मैचों की चार पारियों में महज 77 रन बनाने में कामयाब रहे।
धोनी ने इस सीजन आईपीएल में अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था। वह इस सीजन लगातार रन बनाने में सफल रहे थे, लेकिन वह अपने इस फॉर्म को लंबे समय तक बरकरार नहीं रख पाए। वहीं भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री पहले ही इस बात को साफ कर चुके हैं कि टीम धोनी के बिना वर्ल्ड कप खेलने के बारे में सोच भी नहीं सकती है।

Related posts

Leave a Comment