भाजपा में जाने की अफवाह से मच गई थी खलबली

कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड दिव्या स्पंदना उर्फ राम्या तीन दिनों से ट्विटर पर नहीं दिख रही थीं। राम्या की इस गैर मौजूदगी ने उनके भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में जाने की अफवाहों को जोर दे दिया। बुधवार (3 अक्टूबर) को उन्होंने ट्विटर पर फिर से वापसी की और मीडिया में चल रही खबरों का खंडन किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी में जाने के सवाल पर उन्होंने ऐसी बातों को मूर्खतापूर्ण करार दिया। दिव्या स्पंदना को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म होने की बड़ी वजह अचानक से उनका ट्विटर बायो बदलना रहा। हालांकि वह फिर से पहले जैसा नजर आने लगा। एक वजह यह भी रही कि महाराष्ट्र के वर्धा में महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर पार्टी नेतृत्व की बैठक में राम्या नदारद रहीं। यह 2013 के बाद पहली बार था जब कांग्रेस कार्य समिति की बैठक दिल्ली से बाहर हुई। यह इसलिए भी महत्वपूर्ण थी क्योंकि़ पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगी है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राम्या के कुछ हालिया ट्वीट्स को लेकर नाराज चल रहे हैं। हाल में राम्या ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक ट्वीट में ‘चोर’ शब्द का इस्तेमाल किया था।
एक और एडीटेड वीडियो को ट्वीट करके उन्होंने पीएम मोदी की शैक्षणिक योग्यता के बारे में भ्रम फैलाने की कोशिश की थी। सूत्रों के मुताबिक राम्या के ये ट्वीट्स पार्टी लाइन से हटकर और अपमानजनक थे। पीएम के लिए चोर शब्द का इस्तेमाल करने वाले ट्वीट को लेकर राम्या के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस ने राज-द्रोह का मामला भी दर्ज किया है। सूत्रों के हवाले से एक और वजह राम्या विवाद को लेकर बताई जा रही है कि दिग्गज कांग्रेसी मारगरेट अल्वा के बेटे निखिल अल्वा व्यक्तिगत तौर पर राहुल गांधी का ट्विटर हैंडल संभाल रहे हैं। हालांकि निखिल अल्वा ने इस बारे में कुछ भी बोलने से इनकार किया है और मीडिया को जानकारी दी कि वह विदेश में हैं।
राम्या 29 सितंबर से ट्विटर पर नहीं दिख रही थी। अब एक बार फिर उन्होंने मोर्चा संभाल लिया है। वह मई 2017 में कांग्रेस की सोशल मीडिया हेड बनी थी तब से पार्टी की ट्विटर टाइमलाइन में चमक देखी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्विटर बायो बदलने के सवाल पर राम्या ने कहा कि वह छुट्टियों पर थीं और इसबारे में उन्होंने पार्टी नेता रणदीर सुरजेवाला को अवगत करा दिया था।

Related posts

Leave a Comment