योगी आदित्यनाथ करेंगे शिक्षक भर्ती की समीक्षा

न्‍यूज 4 इंडिया। लखनऊ : हाईकोर्ट की सख्ती के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेसिक शिक्षा विभाग में 68500 पदों पर चल रही सहायक शिक्षक भर्ती  की समीक्षा के लिए शुक्रवार शाम अपने आवास पांच केडी पर बैठक बुलाई है। इसमें मुख्य सचिव, बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के अलावा जांच कमेटी के अध्यक्ष संजय आर भूसरेड्‌डी भी शामिल होंगे। माना जा रहा है कि समीक्षा के बाद शिक्षा विभाग के कई अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।

 

आंसर शीट का फिर से हो रहा मूल्यांकन: सहायक शिक्षक भर्ती का मामला हाईकोर्ट में है। कोर्ट ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तीन दिन के भीतर दोषी अधिकारियों पर उचित कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है। वहीं, जांच कमेटी के अध्यक्ष संजय आर भूरसेड्‌डी की अगुवाई में सभी आंसर शीट का फिर से मूल्यांकन किया जा रहा है।

 

घोषित होगा संशोधित परिणाम: 68500 पदों के लिए सहायक शिक्षकों की भर्ती चल रही है। कुल पदों के सापेक्ष 41556 शिक्षकों को नियुक्ति दे दी गई है। लेकिन तमाम अभ्यर्थियों का आरोप है कि कम नंबर पाने को पास और ज्यादा नंबर पाने वाले लोगों को फेल कर दिया गया है। यह अभ्यर्थी कोर्ट गए हैं। आंसर शीट का मूल्यांकन पूरा होने के बाद फिर से रिजल्ट जारी किया जाएगा। ऐसे में चयनित अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ गई है।

Related posts

Leave a Comment