[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी हुए सक्रिय – News 4 India

पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी हुए सक्रिय

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। जिले में हो रहे बेतरतीब हादसों की रोकथाम के लिए 12 अप्रैल को सुबह से ही एसपी गौरव तिवारी ने सभी थाना प्रभारियों को हेलमेट और तेज रफ्तार वाहनों के खिलाफ सख्‍त कार्यवाही के निर्देश दिए हैं और शाम को खुद ही शहर में यातायात और सुरक्षा की कमान संभालने निकल गए। एसपी ने पूरे शहर में घूमकर एक दर्जन से ज्‍यादा दोपहिया वाहन जप्‍त किए और तीन चौपहिया वाहनों सहित एक बस भी थाने में खड़े करवाए। यातायात अव्‍यवस्‍था के कारण जिले में हादसे बढ़ गए हैं।

हादसों पर लगाम लगाने के लिए 12 अप्रैल को एसपी ने खुद ही कमान संभाली। सुबह से कई बार जिले के सभी थाना प्रभारियों को वाहन चैकिंग बढ़ाने और हेलमेट चेक करने के निर्देश दिए गए। दिन में भी एसपीशहर में घूमत रहे और शाम तक कंट्रोल रूम में बैठेरहे। शाम ढलते ही एसपी ने नगर भ्रमण शुरू किया। रात 8.30 बजे प्राइवेट बस स्‍टैंड से सड़क पर खड़े एक दर्जन दोपहिया वाहन जप्‍त कर यातयात थाने भिजवाए गए। वहीं एक चौपहिया वाहन में काली फिल्‍म और एक स्‍कार्पियो वाहन में नंबर न होने के कारण जप्‍त करवाए। पूरे शहर में भ्रमण कर एसपी ने बेतरतीब खड़े वाहनों पर कार्रवाई की है।

एसपी ने शहर में यातायात व्‍यव्‍यस्‍थाएं देखने के बाद लगभग सवा 9 बजे अचानक कोतवाली थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान कोतवाली में खड़े कुछ शिकायतकर्ताओं से बात की और टीआई से पुलिस अधिकारियों की जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान एसपी ने टीआई और अन्‍य पुलिस कर्मचारियों को निर्देश दिए।

अस्‍पताल में एक घंटे निरीक्षण

एसपी गौरव तिवारी ने 12 अप्रैल की रात 9.30 बजे जिला अस्‍पताल का औचक निरीक्षण किया है। इस दौरान जिला अस्‍पताल परिसर में आवारा तत्‍वों को भगाया और स्‍टैंड कर्मियों को भी परिसर से बाहर कर दिया। एसपी ने ट्रामा यूनिट सहित जिला अस्‍पताल के सभी वार्डों का निरीक्षण कर एसपी ने मरीजों से चर्चा करने के साथ कर्मचारियों को असामाजिक तत्‍वों की शिकातय तत्‍काल पुलिस को देने की बात कही है इस दौरान बाहर फालतू खड़े मरीज के परिजनों को भी परिसर से बाहर जाने के लिए भी एसपी ने कहा। एसपी के निरीक्षण के दौरान जिला अस्‍पताल का कोई भी जिम्‍मेदार अधिकारी मौजूद नहीं रहा।

वहीं प्राइवेट बस स्‍टैंड में निरीक्षण के दौरान लोगों ने दिन भर बसे खड़ी रहने और हाथ ठेले वालों से यातायात प्रभावित होने की शिकायत की है। इस शिकायत पर एसपी ने यातायात थाना प्रभारी को निर्देशित किया है कि अब जिन बसों का नंबर होगा वे महज 10 मिनट पहले बस स्‍टैंड से आएगी और निकल जाएगी। इसके अलावा कोई हाथ ठेले वाल एक जगह खड़े रहकर व्‍यापार नहीं करेगा। हाथ ठेले खड़े रहें तो उन्‍हें तत्‍काल बाहर निकाला जाएगा। और उन पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी का कहना है कि शहर में व्‍यवस्‍थाएं बनाने के लिए यह रूटीन विजिट थी शहर में अव्‍यवस्‍थाएं चल रही हैं उन्‍हें दुरूस्‍त करने के लिए निरीक्षण किया गया है अस्‍पताल में भी व्‍यवस्‍थाएं बनाई गई हैं ताकि पूर्व घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *