[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: पीएमओ टीम का औचक निरीक्षण | News 4 India

पीएमओ टीम का औचक निरीक्षण

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगरनिगम क्षेत्र में बनने वाली बीएलसी और ईडब्‍ल्‍यूएस मकानों की जांच करने के लिए पीएमओ से दो सदस्‍यीय दल 13 अप्रैल को सुबह छिंदवाड़ा पहुंचा। इ दल के आने की जानकारी नगरनिगम के अधिकारियों को भी नहीं थी टीम सोनपुर में बने ईडब्‍ल्‍यूएस मकानों की जांच करने पहुंची तब जाकर सूचना मिलने के बाद सहायक यंत्री भूपेंद्र मनवारे मौके पर पहुंचे। इस औचक निरीक्षण का मुख्‍य उद्देश्‍य योजना की वास्‍तविक स्थिति को जानना था पीएमओ ऑफिस से दो सदस्‍यी टीम में नेहा शर्मा और कौर आई थीं।

जिन्‍होंने सोनपुर में बने ईडब्‍ल्‍यूएस मकानों में रहने वाले लोगों से चर्चा कर उनके अनुभव जाने इसके बाद बीएलसी योजना से बने मकानों को भी टीम ने देखा। करीब पांच घंटे तक टीम सर्वे करती रही जिसकी रिपोर्ट बनी है जो वरिष्‍ठ कार्यालय में प्रस्‍तुत की जाएगी।

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत अब सर्वाधिक मकान बनाकर हितग्राहियों को लाभ दिलाने के मामले में जिला नंबर वन है नगरनिगम की ओर से अब तक 1131 ईडब्‍ल्‍यूएस और एलआईजी के मकान बनकर तैयार है इसके अलावा 6 हजार से ज्‍यादा बीएलसी यानी अनुदान मिलने वाले ढाई लाख रूपए की राशि से मकान बनकर तैयार हो रहे हैं। नगरनिगम की ओर से यह रिपोर्ट शासन को सौंपी गई है जिसका भौतिक सत्‍यापन करने के लिए पीएमओ आफिस की टीम निरीक्षण करने आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *