हमपर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस अफसरों को हटाया जाए

अलीगढ़  न्‍यूज 4 इंडिया।   जिन्ना की तस्वीर को लेकर पिछले तीन से चला आ रहा सैकड़ों छात्रों का धरना शनिवार को भी जारी रहा। बाब-एक सैयद गेट पर सैकड़ों छात्र धरने पर बैठे। बिहार के सांसद पप्पू यादव और जेएनयू अध्यक्ष गीता ने धरनास्थल पर पहुंच छात्रों का समर्थन करते हुए भाजपा और आरएसएस पर जमकर भड़ास निकाली। उधर, डीएस कॉलेज में भी छात्रों ने जिन्ना का पुतला फूंककर एएमयू को तस्वीर हटाने की चेतावनी दी। अलीगढ़ में शुक्रवार दोपहार बाद से बंद इंटरनेट सेवाएं शनिवार को ठप रहीं।

एएमयू छात्र संघ अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी के नेतृत्व में शनिवार को भी छात्रों का धरना जारी रहा। राहत की बात यह रही कि अन्य दिनों की तरह धरनास्थल पर कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। इस दौरान जन अधिकार मोर्चा के नेता और बिहार से सांसद पप्पू यादव एएमयू पहुंचे। छात्रों को संबोधित करते हुए यादव ने कहा कि न्याय की लड़ाई में छात्रों के साथ हैं। जेएनयू छात्र अध्यक्ष गीता कुमारी ने कहा कि देश हमारा है, आरएसस का नहीं। किसी भी सूरत में एएमयू छात्रों के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

एएमयू छात्र संघ के पूर्व उपाध्यक्ष नदीम अंसारी ने पत्रकार वार्ता में कहा कि धरना जिन्ना के पक्ष में नहीं हैं। छात्रों की मांग है कि जिन हिन्दू जागरण मंच के लोगों ने परिसर में घुस कर पूर्व राष्ट्रपति हामिद अंसारी के कार्यक्रम को खारिज कराया, उनकी गिरफ्तारी की जाए। कथित तौर पर साजिशकर्ता सांसद के खिलाफ मुकदमा कायम कर जेल भेजा जाए और छात्रों पर लाठी चार्ज करने वाले पुलिस अफसरों को हटाया जाए। शहर के कमिश्नर अजयदीप सिंह ने कहा कि एएमयू में छात्रों के धरने को समाप्त करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। पहले कैंपस में माहौल सामान्य हो और छात्र पढ़ाई करें। उसके बाद नियमानुसार सभी कार्रवाई की जाएंगी।

Related posts

Leave a Comment