[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: पीएमओ ने नहीं दिया मिलने का समय तो कहा हमें नहीं है जरूरत किसी फोटो अपॉर्चुनिटी की  – News 4 India

पीएमओ ने नहीं दिया मिलने का समय तो कहा हमें नहीं है जरूरत किसी फोटो अपॉर्चुनिटी की 

नई दिल्‍ली न्‍यूज 4 इंडिया। वॉलमार्ट के सीईओ डग मैकमिलन 10 मई को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीसे मिलने आए थे लेकिन ना तो पीएमओ से उन्‍हें समय मिला और ना ही किसी दूसरे वरिष्‍ठ मंत्री ने उनसे मुलाकात की। उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु का प्‍लान भी अंतिम क्षणों में बदल गया।इस बारे में पूछे जाने पर मैकलिन ने कहा कि मैं इसे ठंडा रिसेप्‍शन नहीं मानता। हम सरकार के साथ हर स्‍तर पर डील करते रहते हैं। पहलेभी अधिकारियों से मिल चुका हूं और आगे भी मिलूंगा। पीएम से अप्‍वाइंटमेंट के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि मीटिंग महत्‍वपूर्ण नहीं है हमें फोटो ऑपरचुनिटी की जरूरत नहीं।

मैकमिलन ने दावा किया है कि फ्लिपकार्ट को खरीदने का फैसला भारत के लिए फायदेमंद होगा। ग्राहकोंको तो लाभ होगा ही, स्‍थानीय स्‍तर पर सोर्सिंग बढ़ने से यहां प्रत्‍यक्ष और परोक्ष रूप से करीब एक करोड़ नौकरियां भी पैदा होंगी। वॉलमार्ट ने 9 मई को 1.07 लाख करोड़ रूपए में फ्लिपकार्ट की 77 प्रतिशत हिस्‍सेदारी खरीदने की घोषणा की थी मैकमिलन ने उम्‍मीद जताई कि प्रतिस्‍पर्धा आयोग से इस डील को मंजूरी मिलने में कोई दिक्‍कत नहीं होगी।

उन्‍होंने बताया कि वॉलमार्ट जिस देश में स्‍टोर और ईकॉमर्स बिजनेस में है वहां 90 प्रतिशत से ज्‍यादा वस्‍तुओं की लोकल सोर्सिंग करती है टैक्‍स के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि सभी निवेशकों से बात की जा रही है ताकि वे नियमों का पालन करें। फ्लिपकार्ट को भारत से बाहर ले जाने के सवाल पर संस्‍थापक बिन्‍नी बंसल ने कहा कि देश में ही काफी संभावनाएं हैं यहां कंपनी तेजी से बढ़ रही है। फिलहाल फोकस यहीं रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *