[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: बलात्‍कार प्रदेश बन चुका है – News 4 India

बलात्‍कार प्रदेश बन चुका है

भोपाल न्‍यूज 4 इंडिया। प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री शिवराज‍ सिंह चौहान के कार्यकाल में मप्र बलात्‍कार प्रदेश बन चुका है। उन्‍होंने कहा कि गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र खुरई तहसील के बांदरी में नाबालिग लड़की से बलात्‍कार के बाद उसे जला देने की घटना से बलात्‍कार प्रदेश में एक कड़ी और जुड़ गई है।

कमलनाथ ने यहां जारी बयान में कहा है कि इस घटना से सभी का सिर शर्म से झुक गया है मुख्‍यमंत्री किस मुंह से महिलाओं की सुरक्षा की बात करते हैं दु:ख तो इस बात का है कि इस तरह की घटनाओं के बाद मुख्‍यमंत्री आश्‍चर्यजनक रूप से चुप रहते हैं क्‍या उन्‍हें दुष्‍कर्मकी प्रदेश में लगातार हो रही घटनाएं सामान्‍य नजर आती हैं यदि ऐसा है तो वे महिलाओं के पक्ष में ऊंची-ऊंची बातें करना बंद कर दें। बलात्‍कार की घटनाएं लगातार होने के बाद भी अपने आप को बच्‍चों का मामा कहलवाने में क्‍या उन्‍हें गर्व महसूस होता है उन्‍हें जनता को स्‍पष्‍ट करना चाहिए कि दुष्‍कर्म की घटनाओं को रोकने के लिए उन्‍होंने कौन से ठोस कदम उठाये हैं।

कमलनाथ ने कहा कि एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार मप्र दुष्‍कर्म के मामले में अव्‍वल है बच्‍चों के अपहरण और यौन शोषण के मामले में प्रदेश तीसरे नंबर पर है महिलाओं पर यौन हिंसा को लेकर किये गये हमले और उन्‍हें अपमानित करने में भी मप्र तीसरे नंबर पर है हर दिन महिलाओं के साथ 13 अनाचार के मामले प्रदेश में हो रहे हैं अभी तक बालाघाट, अलीराजपुर, मंडला, डिंडौरी, झाबुआ, सिवनी, बैतूल, छिंदवाड़ा और कटनी से साढ़े सात हजार लड़कियां गायब हो गई हैं। पिछले एक साल में 5300 ज्‍यादती की घटनाएं हुई हैं। श्री नाथ ने कहा कि यह शर्मनाक आंकड़ा छूने वाला मप्र देश का पहला राज्‍य है। लेकिन शिवराज मामा पर कोई असर नहीं हो रहा है। वे औधें घड़े पर पानी की कहावत को चरित्रार्थ कर रहे हैं यह बात मेरी समझ से परे है कि महिलाओंका अपमान लगातार हो रहा है और शिवराज सिंह सिर ऊंचा कर अपनी छाती क्‍यों ठोंक रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *