कांग्रेस नेता गिरफ्तार

गुजरात में उत्तर भारतीय लोगों पर जारी हमलों के बीच बड़ी संख्या में उत्तर प्रदेश, बिहार और मध्य प्रदेश के लोगों ने राज्य से पलायन कर दिया है। बता दें कि 14 महीने की बच्ची के साथ एक उत्तर भारतीय द्वारा बलात्कार किए जाने के बाद ये हमले शुरु हुए हैं। गुजरात के साबरकांठा, महसाणा, गांधीनगर, अहमदाबाद, वडोदरा, आणंद आदि इलाकों में उत्तर भारतीयों के खिलाफ नफरत का सबसे ज्यादा असर हुआ है। उत्तर भारतीयों पर हमले के आरोप में गांधीनगर पुलिस ने कांग्रेस नेता महोत ठाकोर को गिरफ्तार किया है। बता दें कि महोत ठाकोर गांधीनगर जिला पंचायत के सदस्य हैं और ठाकोर सेना से जुड़े हुए हैं।
उल्लेखनीय है कि जिस बच्ची के साथ बलात्कार के बाद गुजरात में उत्तर भारतीयों के खिलाफ नफरत फैली है, वह बच्ची ठाकोर समुदाय से ही ताल्लुक रखती है। यही वजह है कि हिंसा के पीछे ठाकोर सेना का हाथ सामने आया है। कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर इस ठाकोर सेना के अध्यक्ष हैं। महोत ठाकोर को पुलिस ने उनकी एक वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तार किया है, जिसमें महोत ठाकोर उत्तर भारतीयों को अगले 24 घंटे में उवरसाद गांव छोड़ने की धमकी दे रहे हैं।
गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों को बनाया जा रहा है निशाना, पलायन को मजबूर
गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों पर हमले किए जा रहे हैं. हमले के कारण उत्तर भारतीय गुजरात से पलायन कर को मजबूर हो रहे हैं. आखिर गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों को क्यों निशाना बनाया जा रहा है?
गुजरात के आणंद में स्थित ‘बाल अमूल’ प्लांट पर हमला कर उत्तर भारतीय कर्मियों को निशाना बनाया गया। पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए 9 लोगों को हिरासत में लिया है। उल्लेखनीय है कि इस प्लांट का पीएम मोदी ने बीती 30 सितंबर को ही उद्घाटन किया था। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उत्तर प्रदेश और बिहार के मुख्यमंत्रियों क्रमशः योगी आदित्यनाथ और नीतीश कुमार ने भी गुजरात के सीएम विजय रुपाणी से बात की है और उत्तर भारतीयों के खिलाफ हो रही हिंसा पर अपनी चिंता जाहिर की है। बीते 10 दिनों से जारी हिंसा में अब तक उत्तर भारतीयों पर हमले की 56 घटनाएं हुई हैं। इस दौरान पुलिस ने 431 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस जांच में पता चला है कि हिंसा फैलाने के लिए आरोपियों द्वारा सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है। गुजरात पुलिस की साइबर क्राइम सेल ने उत्तर भारतीयों के खिलाफ मैसेज पोस्ट करने के लिए 8 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Related posts

Leave a Comment