[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: मॉइल की खदान में करेंट से मौत | News 4 India

मॉइल की खदान में करेंट से मौत

बालाघाट न्‍यूज 4 इंडिया। मैंगनीज और इंडिया लि.(मॉइल) की भरवेली स्थित बालाघाट खान में दो युवकों की करेंट लगने से मौत हो गई। दोनों युवकों की पहचान निहाल(22) पिता रतन कठौते वार्ड क्रमांक 5 भरवेली तथा करन(30) पिता पूनाराम राठौर निवासी सिवनी कैम्‍प भरवेली के रूप में हुई है। दोनों युवक बाहरी हैं पुलिस के अनुसार दोनों की मौत मॉइल परिसर में अवैध रूप से प्रवेश के दौरान करंट लगने से हुई। मॉइल प्रबंधन की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस को दोनों युवकों के शव खदान के फेरो मैंगनीज प्‍लांट से लगे हुए ट्रांसफार्मर के पास मिले। अति सुरक्षित माने जाने वाली मॉइल की खदान में बाहरी युवकों के प्रवेश के मामले की पुलिस ने छानबीन की तो दूसरा ही सच सामने आया।

कहीं और लगा था करेंट- पुलिस व प्रबंधन से चर्चा की तब, पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले। मॉइल के सीसी फुटेज में दोनों युवकों के शव घटनास्‍थल से दूर से लाए गए। फुटेज में साफ नजर आया कि तीन लोग शवों को उठाकर फेरो मैंगनीज प्‍लांट के पास लाते और रखते दिखाई दिये। उक्‍त दोनों युवकों की मृत्‍यु मॉइल परिसर में अवैध रूप से प्रवेश करने के बाद ही बिजली के करेंट से हुई। प्रबंधन द्वारा शव वहां से हटाकर घ्‍ज्ञटना को बदलने का प्रयास किया गया। प्रबंधन द्वारा स्‍थल क्‍यों बदला, पुलिस अब इसकी पड़ताल में लगी है। खान के डीजीएम परिदा एवं खान प्रबंधक चर्चा के लिए बाहर नहीं आए और न ही मीडिया को घटनास्‍थल पर जाने दिया गया।

एसपी, बालाघाट, ए. जयदेवन का कहना है कि पीएम में दोनों युवकों की मौत बिजली के करेंट से होना बताई गई है सीसी फुटेज में शव को हटाकर फेरो मैंगनीज प्‍लांट के ट्रांसफार्मर के पास रखना पाया गया है। इस मामले में जांच की जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *