[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: मिली नई हमसफर | News 4 India

मिली नई हमसफर

रायपुर न्‍यूज 4 इंडिया । छत्तीसगढ़ को एक और नई ट्रेन हमसफर एक्सप्रेस मिल गई है। रविवार को रायपुर स्टेशन पहुंचने पर हमसफर एक्सप्रेस का स्वागत सांसद रमेश बैस, विधायक श्रीचंद सुंदरानी और डीआरयूसीसी सदस्य जैन जितेंद्र बरलोटा ने किया।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इंदौर-जगन्नाथपुरी ट्रेन सेवा के शुभारंभ पर प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता को भी इस नई ट्रेन का लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब छत्तीसगढ़ के लोगों को अहमदाबाद-जगन्नाथपुरी नियमित एक्सप्रेस के बाद तीर्थयात्रा के लिए एक नई साप्ताहिक रेलगाड़ी भी उपलब्ध हो गई है। इतना ही नहीं, बल्कि इस नई रेलगाड़ी के जरिए छत्तीसगढ़ के लोगों को मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर तक यात्रा के लिए एक वैकल्पिक सुविधा भी मिलने लगेगी।

इंदौर और पुरी के मध्य एक नई साप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस सेवा का शुभारंभ सुमित्रा महाजन, लोकसभा अध्यक्ष ने 12 मई (शनिवार) को शाम 6.15 बजे इंदौर से हरी झंडी दिखाकर किया। इस ट्रेन का स्वागत आज दुर्ग और रायपुर स्टेशनों में किया गया। लोकसभा सांसद रमेश बैस ने रायपुर पहुंची इस नई यात्री ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर जगन्नाथपुरी के लिए रवाना किया।

यह साप्ताहिक ट्रेन प्रत्येक मंगलवार और बुधवार को चलेगी। इसका औपचारिक परिचालन 22 मई को इंदौर से और बुधवार 23 मई को जगन्नाथपुरी से शुरू होगा। यह ट्रेन छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर और राजधानी रायपुर से होकर चलेगी।

यह स्पेशल इंदौर स्टेशन से शनिवार शाम 6.15 रवाना होकर भोपाल, इटारसी के रास्ते रविवार को सुबह 10:20 दुर्ग और 11:20 बजे रायपुर पहुंची। रायपुर स्टेशन पर इस ट्रेन के चालक और परिचालक का सांसद रमेश बैस, विधायक श्रीचंद सुंदरानी और डीआरयूसीसी सदस्य जैन जितेंद्र बरलोटा ने फूल भेंटकर स्वागत किया। इस दौरान रायपुर स्टेशन में अपर मंडल रेल प्रबंधक शिव शंकर लकड़ा, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक तन्मय मुखोपाध्याय सहित रेलवे के अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

इसी कड़ी में दुर्ग स्टेशन पर भी सांसद सरोज पाण्डेय, सांसद ताम्रध्वज साहू, स्थानीय विधायक अरूण वोरा, दुर्ग महापौर चंद्रिका चंद्राकर ने हरी झंडी दिखाकर इंदौर पुरी हमसफर एक्सप्रेस को रवाना किया।

इस दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक अमिताभ चौधरी, वरिष्ठ मंडल संरक्षा अधिकारी आर. सुदर्शन, मंडल वाणिज्य प्रबंधक मसऊद आलम अंसारी सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *