[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: 3 चर्च पर हमला – News 4 India

3 चर्च पर हमला

जकार्ता न्‍यूज 4 इंडिया। इंडो‍नेशिया के दूसरे सबसे बड़े शहर सुराबाया में एक के बाद एक तीन चर्चों पर आत्‍मघाती हमले हुए। इसमें13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 41 लोग घायल हो गए। इंडो‍नेशिया पुलिस के हेड जनरल टीटो कारनाविआन के अनुसार इन तीनों हमलों को एक ही परिवार केा6 सदस्‍यों ने अंजाम दिया। इनमें पति-पत्‍नी के अलावा 4 बच्‍चे शामिल थे इनमें दो लड़कियों की उम्र 9 औश्र ।2 साल थी ये हमले देश में ऐसे वक्‍त पर हुए हैं जब 18 अगस्‍त से एशियाई गेम्‍स शुरू होने वाले हैं 13 मई को राजधानी जकार्ता में इसकी पहली परेड भी निकाली गई थी पुलिस के अनुसार तीनों धमाके स्‍थानीय समयानुसार सुबह के साढ़े सात बजे से 8 बजे के बीच में हुए।

अमेरिका ने कहा- आतंकी सहिष्‍णुता तोड़ना चाहते हैं

इंडोनेशिया की खुफिया एजेंसी का कहना है कि हमलों में चरमपंथी गुट जेमाह अंशारूत दौलाह का हाथ हो सकता है। यह संगठन खुद को आईएस का विंग बताता है।

पिछले दिनों इंडोनेशिया में जेल में बंदर इस्‍लामी चरमपंथियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ में 5 सैनिकों की मौत हुई थी।

इंडो‍नेशिया में 2002 से 2010 के बीच 11 हमले हुए थे इनमें 2002 का बाली ब्‍लास्‍ट भी था। जिनमें 200 लोग मारे गए थे।

इंडोनेशिया में दुनिया की सबसे ज्‍यादा मुस्लिम आबादी है। देश की कुल आबादी 26 करोड़ से ज्‍यादा है इनमें 82 प्रतिशत मुस्लिम हैं इसके अलावा देश में करीब 10 प्रतिशत इसाई भी रहते हैं।

पेरिस- फ्रांस की राजधानी पेरिस में 21 साल के युवक ने कुछ लोगों पर चाकू से हमला किया। इसमें एक व्‍यक्ति की मौत हो गई और चार अन्‍य घायल हो गए। पुलिस की कार्रवाई में हमलावर भी मारा गया। प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि हमलावर अल्‍लाह हू अकबर के नारे लगा रहा था पुलिस के अनुसार हमलावर रूस के चेचेन्‍या में पैदा हुआ था। ये घटना मध्‍य पेरिस के ओपेरा की है ये इलाका पर्यटकों के बीच शानदार नाइट लाइफ के लिए मशहूर है राष्‍ट्रपति मैक्रो ने कहा- फ्रांस में फिर खून बहा है, पर हम आजादी के दुश्‍मनों को एक इंच भी नहीं देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *