एएसआई ने गजब निभाई ड्यूटी, बिना हेलमेट धराया तो बेटे का भी काटा चालान

एक पुलिसवाले की चर्चा अभी सभी लोग कर रहे हैं। यह पुलिस वाला सादिकाबाद में सड़कों पर यातायात व्यवस्था संभालने का काम करता है। इस ट्रैफिक पुलिस की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि इन्होंने अपने कर्तव्य के प्रति जो ईमानदारी पेश की है वो नजीर बन गया है। इस ईमानदार असिस्टेंट  सब इंस्पेक्टर का नाम है इम्तियाज अब्बास। दरअसल हर रोज की तरह इम्तियाज सोमवार (10-8-2016) को भी सड़कों पर खड़े होकर यातायात व्यवस्था संभाल रहे थे। इस दौरान उनकी नजर बिना हेल्मेट मोटरसाइकिल चला रहे लोगों पर भी थी। बिना हेल्मेट बाइक चला रहे लोगों को रोक कर इम्तियाज उनपर जुर्माना लगा रहे थे। तब ही इसी रास्ते से उनका बेटा रहिम यार खान भी बाइक लेकर गुजर रहा था।

इम्तियाज के बेटे ने भी वाहन चलाते वक्त हेल्मेट नहीं पहना था। लिहाजा इम्तियाज ने तुरंत अपने बेटे को रुकने का इशारा किया। बाइक के रुकते ही इम्तियाज लपक कर अपने बेटे तक पहुंच गए। इम्तियाज ने तुरंत चालान बुक निकाली और अपने बेटे पर बिना हेल्मेट बाइक चलाने के जुर्म में 200 रुपए का जुर्माना लगा दिया। इस दौरान सड़क से गुजर रहे अन्य लोग इम्तियाज की इस ईमानदारी के कायल हो गए। रहिम यार खान ने अपने पिता के द्वारा काटे गए चालान पर जुर्माना भरा और तब ही वो वहां से जा सके। इम्तियाज ने अपने बेटे को
दोबारा ऐसी हरकत ना करने की चेतावनी भी दी।
आपको बता दें कि यहां पंजाब की सरकार ने लोगों को हेल्मेट पहनकर चलने की सलाह दी है ताकि उनकी यात्रा सुरक्षित रहे और साथ ही साथ कानून का पालन भी सही ढंग से किया जा सके। इससे पहले लाहौर हाई कोर्ट ने पिछले सप्ताह सड़कों पर बिना हेल्मेट मोटरसाइकिल चलाने वालों को प्रशासन को लेकर सख्त दी थी कि सड़कों पर ट्रैफिक नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

Related posts

Leave a Comment