[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: 726 छात्रों को लैपटॉप खरीदने मिलेंगे 25 हजार रूपए | News 4 India

726 छात्रों को लैपटॉप खरीदने मिलेंगे 25 हजार रूपए

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। माध्‍यमि‍क शिक्षा मंडल बोर्ड की परीक्षा 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले 726 विद्यार्थियों को सम्‍मानित कर उन्‍हें लैपटॉप खरीदने के लिए उनके खातों में 25 हजार रूपए दिए जाएंगे। मेधावी छात्रों को लैपटॉप वितरण योजना के अंतर्गत जिले में 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले 400 और 84 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाले 326 विद्यार्थियों का चयन किया गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से इन‍ विद्यार्थियों की सूची तैयार कर शासन को भेजा जा रहा है जिसके बाद इन विद्यार्थियों की सूची तैयार कर शासन को भेजा जा रहा है जिसके बाद इन विद्यार्थियों के खाते में लैपटॉप खरीदने के लिए 25 हजार रूपए की राशि दी जाएगी।

मेधावी छात्रों की लैपटॉप वितरण योजना में जिले से चयनित सभी 726 विद्यार्थियों के खाते की जानकारी 20 मई तक मांगी है जिला शिक्षा अधिकारी को इन विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय करने के लिए खाते में राशि दी जाएगी। जिसके लिए विभाग की ओर से पोर्टल तैयार किया गया है। इसमें चयनित विद्यार्थियों के खातों की जानकारी पासबुक की छायाप्रति के आधार पर फीड करने के 20 मई तक का समय दिया गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी, आरएस बघेल का कहना है कि शासन की ओर से हमें सूची मिली है, जिसके आधार पर 726 विद्यार्थियों के खातों की जानकारी बनाकर भेजी जा रही है इन सभी मेधावी छात्रों की लैपटॉप योजना के अंतर्गत 25 हजार रूपए की राशि खाते में जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *