[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: वेयर हाउस पहुंचे एसडीएम – News 4 India

वेयर हाउस पहुंचे एसडीएम

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। राशन दुकानों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत घटिया और गुणवत्‍ताहीन चावल वितरित किए जाने की सूचना सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में उथल-पुथल मची रही। 17 मई को एसडीएम दीपक कुमार वैद्य ने मामले की जांच के लिए मोरडोंगरी स्थित मप्र वेयर हाउस कॉर्पोरेशन के वेयर हाउस पहुंचकर स्‍टॉक का निरीक्षण किया और राशन दुकानों में वितरण के लिए यहां भंडारित चावल की गुणवत्‍ता का जायजा लिया।

एसडीएम ने पाया कि तीन लॉट में से एक लॉट का चावल घटिया और चूरी वाला है जिस पर उन्‍होंने निरीक्षण में साथ पहुंचे सहायक आपूर्ति अधिकारी एनएल धारू को निर्देशित कर तत्‍काल इस चूरीवाले चावल के वितरण पर रोक लगा दी। इसके अलावा निरीक्षण में एक लॉट में अच्‍छा चावल और एक लॉट में आधी चूरीवाला चावल पाया गया। इस संबंध में सहायक आपूर्ति अधिकारी एनएल धारू ने बताया कि गुणवत्‍ताहीन और चूरीवाले चावल के लॉट में 540 क्विंटल चावल ळे, जिसके राशन दुकानों पर वितरण किए जाने पर रोक लगा दी है वहीं छिंदवाड़ा से आने वाले नए लॉट को भी रूकवा दिया गया है। उन्‍होंने बताया कि खराब और घटिया चावल का सेंपल लेकर प्रतिवेदन तैयार किया गया, जिसे जांच और कार्रवाई को लेकर जिला कलेक्‍टर को प्रेषित किया जा रहा है निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने पाया कि गलत लॉट आने से राशन दुकानों में गलत सप्‍लाई हो रही थी जानकारों का कहना है कि छिंदवाड़ा से आने वाले अनाज के लॉट में ही भारी घालमेल हो रहा है छिंदवाड़ा की एजेंसियां जिला स्‍तर के अधिकारियों से सांठगांठ कर जिले की राशन दुकानों में वितरण के लिए घटिया अनाज पहुंचा रहे हैं अलग-अलग लॉट में आ रहे अनाज में अलग-अलग गुणवत्‍ता का अनाज आ रहा है।

एसडीएम, पांढुर्ना, दीपक कुमार वैद्य का कहना है कि वेयर हाउस का निरीक्षण कर चावल का लॉट जांच गया है जिसमें से एक लॉट गुणवत्‍ताहीन पाया गया, जिसके वितरण पर रोक लगा दी गई है साथ ही गुणवत्‍ताहीन चावल का सेंपल लेकर प्रतिवेदन तैयार कर कलेक्‍टर को जांच के लिए भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *