वीसी के खिलाफ छात्र-छात्राओं ने आखिर क्यों किया प्रदर्शन

कानपुर में छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय में देर रात हॉस्टल नंबर 4 की मैस में खाना खाने के दौरान निकले कीड़े के बाद छात्र-छात्राएं भड़क गए। भड़के छात्रों ने कुलपति के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए यूनिवर्सिटी परिसर में हंगामा शुरू कर दिया। बैनर पोस्टरों के जरिए यूनिवर्सिटी कुलपति व प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए छात्राओं ने भी खराब खाना दिए जाने का आरोप लगाया। यही नहीं रोस्टर के तहत दिया जाने वाला खाने में अक्सर ऐसी गड़बड़ी मैस के कर्मचारियों व वार्डन पर लगाया। छात्रों की मांग है कि जब तक खाना बेहतर नहीं मिलेगा तब तक हम इसी तरह से विरोध करते रहेंगे।

लगातार हो रहे इस व्यवहार से सेहत को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। कई बार शिकायत करने के बावजूद भी प्रबंधन व कुलपति ने सुध नहीं ली। छात्र- छात्राओं ने स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने पर मैस कर्मचारियों व जिम्मेदारों पर कार्यवाही की मांग को लेकर अड़े हुए हैं।इस मामले को लेकर जब छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के वीसी से संपर्क किया गया तो उन्होंने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है.
गौरतलब है कि विश्वविद्यालय के हॉस्टल नंबर 4 के मेस में खाने में कीड़े निकलने की सूचना पर सभी छात्र-छात्राएं आक्रोशित हो गए। उन्होंने बताया कि रोस्टर के तहत दिए जाने वाले खाने में अक्सर ऐसी गड़बड़ी कर्मचारियों के द्वारा सामने आती रहती है। कई बार प्रशासन से शिकायत करने के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं होती। छात्रों का कहना है कि छात्रावास में खाने और रहने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन तकरीबन 42 हजार रुपए वार्षिक शुल्क लेता है। इसके बाद भी खाने में आए दिन कुछ न कुछ निकलता रहता है। इसके अलावा हॉस्टल के कमरे से सांप और नेवले भी निकलते रहते हैं।

Related posts

Leave a Comment