छह दिन सर्वार्थ सिद्धि योग में शुभ होगी खरीदारी

छह दिन सर्वार्थ सिद्धि योग में शुभ होगी खरीदारी

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। पितृ पक्ष में इस बार कई शुभ योग बन रहे हैं। इन योग में की गई खरीदारी शुभ फलदायी होगी। पांच सितंबर से शुरू हो रहे पितृ पक्ष के दौरान की गई खरीदारी लोगों को खासा लाभ तो देगी ही, लंबे समय से कम व्‍यापार की मार झेल रहे व्‍यापारियों को भी राहत मिलेगी।

नहीं लगेगा दोष: पं. प्रदीप शर्मा ने बताया कि आमतौर पर मान्‍यता है कि पितृ पक्ष में खरीदारी नहीं की जाती। शुभ योग में खरीदारी की जाए तो कोई दोष नहीं लगेगा, बल्कि इससे लाभ ही होगा। ज्‍योतिषाचार्य के अनुसार पितृ पक्ष के दौरान 6 दिन का सर्वार्थ सिद्धि योग एवं दो दिन तक पुष्‍य नक्षत्र रहेगा। इन दिनों में वाहन और जमीन खरीदना शुभ है। इस समय खरीदारी से पितृों की कृपा भी बरसेगी।

पं. प्रदीप शर्मा के अनुसार आठ सितंबर को दोपहर 1.35 से रात अंत तक सर्वार्थ सिद्धि एवं अमृत सिद्धी योग बन रहा है। 10 सितंबर को सूर्योदय से दोपहर 12.06 तक सर्वार्थ सिद्धी योग रहेगा। 12 सितंबर को सुबह 9.25 बजे तक सर्वार्थ सिद्धी योग के साथ दिनभर त्रिपुष्‍कर योग रहेगा। इसी दिन महालक्ष्‍मी अष्‍टमी का व्रत पड़ रहा है। 15 को रात 2.46 बजे तक सर्वार्थ सिद्धि योग के साथ ही 2.46 बजे से पुष्‍य नक्षत्र आ जाएगा, जो 16 सितम्‍बर को रात 1.33 बजे तक रहेगा। 20 सितंबर को रात 11.19 बजे से भी सर्वार्थ सिद्धि योग बना रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *