[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: जीता तो ही करूंगा शादी नहीं तो…. – News 4 India

जीता तो ही करूंगा शादी नहीं तो….

फैजाबाद न्‍यूज 4 इंडिया। जनता को अक्‍सर नेताओं से ये शिकायत रहती है कि वो चुनाव में वादे करते हैं और जीतते ही भूल जाते हैं लेकिन उत्‍तर प्रदेश के गोसाईगंज के भाजपा विधायक इंद्रप्रताप तिवारी ने न सिर्फ चुनाव में अनोखा वादा किया, बल्कि जीत के साल भर बाद ही उसे पूरा भी कर दिया। वादा था शादी का। पिछले साल जब उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव हुए थे, उस समय इंद्रप्रताप तिवारी कुंवारे थे उन्‍होंने वादा किया था कि जब जनता चुनाव में जीत दिलाएगी तब ही शादी करेंगे वरना कुंवारे ही रहेंगे। अपील काम कर गई। जनता ने खब्‍बू तिवारी को जिता दिया। खब्‍बू ने भी अब अपना वादा पूरा कर दिया है। इसी एक जून को उन्‍होंने शादी कर ली। शादी में सिर्फ परिवार के लोग ही शामिल हुए। शादी के अगले ही दिन खब्‍बू ने अपने पैतृक गांव मयाबाजार में रिसपेप्‍शन दिया।

चुनावी वादे का रिसेप्‍शन था, तो व्‍यवस्‍था भी जोरदार रही। गृहमंत्री राजनाथ सिंह और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को भी न्‍यौता भेजा गया। देर रात तक इनके रिसेप्‍शन में पहुंचने की अटकलें भी लगती रहीं। भव्‍य आयोजन के लिए करीब डेढ़ लाख स्‍क्‍वायर फीट की जगह बुक की गई। रिसेप्‍शन से पहले खब्‍बू के करीबियों ने करीब 2 लाख मेहमानों के आने की उम्‍मीद जताई। मेहमानों के लिए 56 तरक के व्‍यंजन बनवाए गए। एक हजार पुलिसकर्मी सुरक्षा में तैनात रहे। आठ मजिस्‍ट्रेट भी मौजूद रहे। रिसेप्‍शन में आने वाले तमाम वीआईपी मेहमानों के लिए आयोजन स्‍थल पर ही 6 हेलीपैड भी तैयार कराए गए।

2017 में हुए यूपी विस चुनाव में अपना दल की मुखिया अनुप्रिया पटेल भी गोसाईगंज में खब्‍बू तिवारी के लिए वोट मांगने आई थीं अनुप्रिया ने भी अपनी सभाओंमें मतदाताओं से अपील की थी कि खब्‍बू को विधानसभा भेजकर उनका विवाह से जुड़ा संकल्‍प पूरा करने में उनकी मदद करें। खैर, अपील काम कर गई और अब खब्‍बू भी चुनावी वादा ज्‍यों का त्‍यों पूरा करने वाले चुनिंदा नेताओं में शामिल हो गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *