[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: CM योगी, 4 घंटे में पूरी करेंगे 25 किमी की पंचकोसी यात्रा – News 4 India

CM योगी, 4 घंटे में पूरी करेंगे 25 किमी की पंचकोसी यात्रा

वाराणसी   न्‍यूज 4 इंडिया।  सीएम योगी शनिवार को वाराणसी का दो दिवसीय दौरा करेंगे। वो यहां 25 किमी की पंचकोशी यात्रा भी करेंगे। सीएम 4 घंटे में 25 किमी की यात्रा करेंगे। इसके अलावा ग्राम स्वराज अभियान और विशेष संपर्क अभियान के तहत कुछ लोगों से मुलाकात करेंगे। सीएम  के दौरे से पहले डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने वाराणसी का दौरा किया। सीएम योगी के दौरे को देखते हुए शनिवार शाम 4 बजे से 7 बजे तक के लिए गंगा में नौका संचालन पर रोक लगा दी गई है। वहीं, सीएम के आने से पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं की दबंगई भी देखने को मिली है।

क्या कहा डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने
– वाराणसी पहुंचे डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा, ‘मैं संपर्क महा अभियान के तहत यहां आया हुं। 4 सालों में केंद्र सरकार जो काम किए हैं उसी को प्रस्तुत करने आया हुं। साहित्य, संगीत और आम लोगों से मिला।
– अपनी सरकार कके बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि एक वर्ष के अंदर माध्यमिक शिक्षा परिषद का पाठ्यक्रम बदला गया और समय से परीक्षा हुईँ। एक वर्ष के अंदर लगभग 200 विद्यालय खोले गए हैं।
– एक अप्रैल से पढ़ाई भी शुरू हो गयी है। 14 जुलाई को शिक्षकों के साथ लखनऊ में बैठक शिक्षा में और सुधार के लिए नया शैक्षिक कैलेंडर बनाएंगे। भ्रष्ट्राचार को कम करने का उपाय हमने किया है। भारत की राजनीति बदल रही है लोग पीएम के साथ अधिक जुड़ रहे हैं।
– उपचुनाव और लोकसभा के चुनाव में बहुत अन्तर होता है। लोकसभा का चुनाव सीधे-सीधे पीएम के चुनने के लिए होता है। उपचुनाव गठजोड़ का चुनाव होता है। हमें पूरी उम्मीद है कि अगली बा लोकसभा चुनाव से हमें और ज्यादा समर्थन मिलेगा।

5 पड़ाव में रूककर देखएंगे विकास कार्य
– इस यात्रा के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ पांच पड़ावों पर रूककर विकास कार्यों का खुद से जायजा लेंगे। इस दौरान राजघाट से मणिकर्णिका घाट और वहां से अस्सी घाट जाएंगे। पंचकोश यात्रा के 5 पड़ाव, कंदवा, भीमचंडी,रामेश्वर,शिवपुर और कपिलधारा हैं।
– 10 जून को स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम प्रधानों से सर्किट हाऊस में मुलाकात करेंगे। जनसपर्क अभियान के तहत 5 विशिष्ट लोग, डा टीके लहरी (मेडिकल) सरनानंद महराज (गढ़वाघाट महंत) चंद्रमौली उपाध्याय (एस्ट्रोलॉजर,बीएचयू प्रोफेसर) राधे श्याम चौबे (एडवोकेट) डॉ एसपी सिंह (साहित्यकार) से मुलाकात करेंगे।
पूजा के बाद शुरू होगी यात्रा
– राजघाट से नाव द्वारा मणिकर्णिका घाट पर पूजा पाठ से शुरू होगा। सीएम मणिकर्णिका घाट से नाव के द्वारा 7किमी अस्सी घाट तक जाएंगे। इस बहाने घाटों का निरीक्षण करेंगे। अस्सी घाट से पंचकोशी यात्रा के पहले पड़ाव तक कार से कंदवा तक जाएंगे। कंदवा पैदल चलकर यात्रा करेंगे। इसके बाद कार से भीमचण्डी दूसरे पड़ाव पर पहुंचेंगे और फिर पैदल चलकर तीसरे पड़ाव पर रामेश्वर पहुंचेंगे। रामेश्वर से कार द्वारा चौथे पड़ाव स्थल शिवपुर पहुंचेंगे और यहां से पैदल चलकर पांचवें पड़ाव कपिल धारा पहुंचेंगे।

संपर्क फॉर समर्थन में संजय दत्त से की मुलाकात
– ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत योगी ने शनिवार को सीएम आवास में अभिनेता संजय दत्त से मुलाकात की। योगी ने उन्हें मोदी सरकार के चार साल के कामकाज से जुड़ी एक किताब गिफ्ट की। साथ ही दोनों के बीच फिल्म जगत, शूटिंग से लेकर और भी कई विषयों पर चर्चा हुई।
– वहीं, केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत भोजपुरी गायक हीरालाल यादव से वाराणसी में मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *