कांग्रेस को झटका, दो विधायकों ने थामा भाजपा का दामन, कुछ और आने की संभावना

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तबीयतयत ठीक नहीं चल रही है। उनके खराब स्वास्थ्य का साइड इफेक्ट गोवा की राजनीति में देखने को मिल रहा है । गोवा कांग्रेस के दो विधायक भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने उनके घर पहुंचे। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के विधायक दयानंद सोपते और सुभाष शिरोडकर आज सुबह केंद्रीय मंत्री श्रीपद नायक के साथ दिल्ली आए थे। मुलाकात के बाद सुभाष शिरोडकर ने कहा कि हम लोग भाजपा ज्वाइन कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि आने वाले दिनों में 2-3 और विधायक भाजपा ज्वाइन करेंगे। आपको बता दें कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को डॉक्टरों ने एक सप्ताह आराम करने की सलाह दी है। दिल्ली के एम्स में इलाज करा रहे पर्रिकर को रविवार को डिस्चार्ज कर दिया गया था।
आज (सोमवार) सुबह अपने परिजनों से बात की। डॉक्टरों ने उन्हें एक सप्ताह आराम करने की सलाह दी है।’ पर्रिकर को 15 सितंबर को एम्स में भर्ती कराया गया था। वह पिछले सात महीनों से गोवा, मुंबई, न्यूयॉर्क और अब नई दिल्ली में इलाज करा रहे हैं।

बता दें कि गोवा पहुंचने पर पर्रिकर को यहां के निकट डोना पाउला में उनके निजी आवास ले जाया गया, जहां सरकारी गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (जीएमसीएच) के डॉक्टरों के एक दल ने अस्थायी चिकित्सा सेवा केंद्र तैयार किया है। मुख्यमंत्री के निजी सचिव रूपेश कामत ने कहा, ‘मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की सेहत में और सुधार हुआ है। उन्होंने आज सुबह अपने परिवार के सदस्यों से बातचीत की।’ उन्होंने कहा, ‘डॉक्टरों ने उन्हें एक सप्ताह आराम करने की सलाह दी है।’

क्या है विधानसभा का हाल?

गोवा में 40 सदस्यीय विधानसभा में पर्रिकर की अगुवाई वाली सरकार को 23 विधायकों का समर्थन प्राप्त है. उनमें भाजपा के 14, गोवा फारवार्ड पार्टी तथा महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी के तीन-तीन विधायक और तीन निर्दलीय विधायक हैं. विपक्षी कांग्रेस 16 विधायकों के साथ विधानसभा में सबसे बड़ा दल है.

Related posts

Leave a Comment