[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: आंधी-तूफान से यूपी में 26 की मौत – News 4 India

आंधी-तूफान से यूपी में 26 की मौत

 

उत्तर प्रदेश   न्‍यूज 4 इंडिया। उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में आंधी तूफान के कारण 26 लोगों की मौत हो गई. वहीं इसमें 4 जानवरों की भी मौत हो गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित जिला मजिस्ट्रेटों को प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने का निर्देश दिया है.

वहीं शनिवार को मुंबई के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हुई जिसके कारण मायानगरी की रफ्तार थम गई. शहर के कई हिस्सों में जलभराव हो गया. मुंबई से सटे ठाणे में  बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई.

अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र के ठाणे जिले में बारिश से संबंधित घटनाओं में कम से कम दो लोग मारे गए हैं. 66 वर्षीय मछुआरे स्टीनी अदमानी की मौत बिजली गिरने के कारण हुई, तो वहीं 6 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  इसके अलावा सड़क हादसे में एक महिला की भी मौत हो गई है.

यूपी और बिहार में बिजली गिरने से कई लोगों की मौत होने की खबर है. जौनपुर जिले में शुक्रवार शाम को बिजली की चपेट में आने से दो सगे भाइयों सहित तीन लोगों की मौत हो गई.

जौनपुर के जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी ने बताया कि सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के खजुरा गांव निवासी सोमारू पाल (50), उसका सगा भाई कैलाश पाल (42) और पड़ोसी सूरत पाल (55) अपनी भेड़ों को गांव के पास चरा रहे थे. अचानक बिजली कड़कने के साथ बरसात होने लगी. वे तीनों बचने के लिए खेत के पास एक नीम के पेड़ की आड़ में खड़े हुए थे, तभी बिजली तीनों पर गिर गई.

उधर, रायबरेली के महाराजगंज कोतवाली क्षेत्र के तिसाखाना गांव में खराब मौसम के बीच बिजली गिरने से सुमन (35) की मौत हो गई. इसी तरह हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गुनावर कमांगरपुर गांव में गिरी बिजली की चपेट में आने से काजल (14) नामक लड़की की मृत्यु हो गई.

बिहार के सहरसा, दरभंगा, समस्तीपुर और खगड़िया जिले में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस के अनुसार, सहरसा जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली गिरने की घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई है.

बिहार पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के कडुआ गांव में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से बगीचे में खेल रहे 10 वर्षीय मनीष व अविनाश की मौत हो गई, जबकि तुर्की गांव में रेणु कुमारी के आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. उधर, ओडिशा में भी कुछ लोगों की बिजली गिरने से मौत हो गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *