[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: रात भर थाने में बैठे रहे भाजपा नेता व विधायक – News 4 India

रात भर थाने में बैठे रहे भाजपा नेता व विधायक

छिंदवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। दमुआ पुलिस पर भाजपा नेता की पिटाई का आरोप लगाकर जमाई विधायक और उनके समर्थक पूरी रात थाना परिसर में धरने पर बैठे रहे और प्रदर्शन करते रहे। सुबह जब थाना प्रभारी को लाइन अटैच करने की सूचना भाजपा नेताओं को मिली, तब जाकर आंदोलन समाप्‍त किया गया। 10 जून को दमुआ थाना प्रभारी दीपक यादव ने क्षेत्र के एक ढाबे में शराब बेचने और पिलाए जाने की सूचना पर दबिश दी। थाना प्रभारी को ढाबे में चार लोग शराब पीते मिले, जिन्‍हें थाना प्रभारी थाने तक ले आए। साथ में ढाबा संचालक भाजपा मंडल उपाध्‍यक्ष कल्‍लू राजगीर को भी ढाबे में अवैध रूप से शराब पिलाने के आरोप में थाने लाया गया। इस बात की सूचना जब क्षेत्रीय विधायक नत्‍थनशाह को लगी तो उन्‍होंने पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ अपने समर्थकों को साथ लेकर थाना परिसर में ही हंगामा शुरू कर दिया और बाद में वहीं धरने पर बैठ गए। भाजपा विधायक और नेताओं ने थाना प्रभारी दीपक यादव पर भाजपा नेता ढाबा संचालक के साथ जबरन मारपीट करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी एसपी गौरव तिवारी के निर्देश पर दमुआ थाने में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

दमुआ पुलिस ने अवैध रूप से ढाबे में शराब पिलाने के आरोप में जिस ढाबा संचालक एवं भाजपा मंडल उपाध्‍यक्ष कल्‍लू राजगीर को हिरासत में लिया, वह थाने का पुराना निगरानी बदमाश भी है। एसडीओपी लक्ष्‍मीसिंह के अनुसार आरोपी कल्‍लू राजगीर के खिलाफ दमुआ और जुन्‍नारदेव थाने में चोरी मारपीट और विवादित स्थिति उत्‍पन्‍न करने लगभग 21 प्रकरण दर्जहैं इतना ही नहीं आरोपी 25 मई 1996 को पुलिस की अभिरक्षा में ह‍थकड़ी सहित चकमा देकर फरार भी हो चुका है। इस मामले में उसके खिलाफ कोतवाली में प्रकरण दर्ज किया गया था आरोपी कल्‍लू के खिलाफ मई में भी पुलिस ने आबकारी अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया था।

दमुआ थाने में भाजपा नेताओं ने रात भर पुलिस के खिलाफ धरना प्रदर्शन और आंदोलन किया। इस दौरान कई बार पुलिस के साथ झड़प भी हुई और जमकर गाली-गलौच की गई। यह जानकारी 11 जून की शाम वायरल हुए घटनाक्रम के एक वीडियो से सामने आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *