[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: सीईओ के माध्‍यम से हो रहे नोटिस जारी – News 4 India

सीईओ के माध्‍यम से हो रहे नोटिस जारी

छिंदवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। पिछले एक महीने से हड़ताल कर रहे हड़ताली कर्मचारियों पर प्रशासनिक कार्रवाई शुरू हो गई है खासकर रोजगार सहायकों को जनपद सीईओ के माध्‍यम से लगातार नोटिर जारी हो रहे हैं। रोजगार सहायकों की हड़ताल के चलते ग्राम पंचायतों में कामकाज पूरी तरह से ठप्‍प हो गया है नियमितीकरण की मांग को लेकर पिछले एक महीनेसे लगातार रोजगार सहायकों की हड़ताल जारी है इस हड़ताल के चलते सबसे ज्‍यादा असर ग्राम पंचायतों में चलने वाली मनरेगा, पीएम आवास सहित अन्‍य योजनाओं पर पड़ा है।

वहीं शासन स्‍तर से भी इन रोजगार सहायकों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश हैं, जिसके बाद सभी कर्मचारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा जा रहा है। वहीं हड़ताली कर्मचारियों को तुरंत ही काम में वापस आने का अल्‍टीमेटम दिया गया है। इनमें से ज्‍यादातर पंचायतों में सचिवों के न होने से पूरा कामकाज इन रोजगार सहायकों के माध्‍यम से ही संचालित किया जा रहा है। उन पंचायतों में सभी कामकाज पूरी तरह से ठप्‍प पड़े हैं।

हड़ताल को माना अवैध

हाईकोर्ट ने भी 11 जून को रोजगार सहायकों की हड़ताल को अवैध मानते हुए तीन दिनों में काम पर लौटने के आदेश जारी किए हैं। असल में नरसिंहपुर से एक याचिका हड़ताल के खिलाफ लगाई गई थी जिस पर 11 जून को कोर्ट ने सुनवाई करते हुए तीन दिन में वापस लौटने के आदेश दिए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *