[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: पीएनबी घोटाले का आरोपी ब्रिटेन में – News 4 India

पीएनबी घोटाले का आरोपी ब्रिटेन में

लंदन न्‍यूज 4 इंडिया। पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रूपएकी धोखाधड़ी मामले में भारत से फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी ब्रिटेन में हैं मोदी ने वहां राजनीतिक शरण मांगी है और इसके लिए आवेदन किया है ब्रिटेन के आतंकवाद विरोधी मंत्री बैरोनेस विलियम्‍स ने 11 जून को इसकी पुष्टि कर दी है।

वहीं नीरव मोदी की तलाश कर रही सीबीआई ने कहा है कि उसे नीरव के बारे में कोई जानकारी नहीं है। विलियम्‍स ने नीरव मोदी के साथ ही शराब कारोबारी विजय माल्‍या के प्रत्‍यर्पण में भारत का साथ देने की बात कही है। भारत और ब्रिटेन अधिकारियों के हवाले से ब्रिटेन के एक अखबार ने 10 जून को अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि नीरव ब्रिटेन में है।

नीरव ने ये कहते हुए ब्रिटेन से राजनीतिक शरण मांगी है कि उनका राजनीतिक उत्‍पीड़न किया जा रहा है। वहीं ब्रिटेन के गृह मंत्रालय ने कहा था कि वह व्‍यक्तिगत मामलों की जानकारी मुहैया नहीं करवाता है।

पीएनबी ने आरोप लगाया था कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके रिश्‍तेदार मेहुल चौकसी ने 13,500 करोड़ रूपए की धोखाधड़ी की है। फरवरी में पीएनबी की ओर से एफआईआर दर्ज कराने से पहले ही नीरव मोदी भारत से फरार हो गया था। उसे बैंकॉक या सिंगापुर में होने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *