[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: शव की चोरी – News 4 India

शव की चोरी

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। चौरई में एक हास्‍यस्‍पद चोरी सामने आई है। यहां चोरों ने ज्‍वेलरी या नकदी नहीं बल्कि सुअर का मांस चुरा ले गए। 12 जून की रात सड़क हादसे में मारी गई जंगली सुअर का शव वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा नवेगांव तेंदुपत्‍ता गोदाम में रखा गया था 12 जून को सुबह जब वन अमला शव का अंतिम संस्‍कार कराने सुअर का शव लेने पहुंचा तो सुअर गायब थी वन विभाग ने मामला निपटाने के लिए सुअर का शव जला देने की बात कही। जब पशु चिकित्‍सा विभाग ने बिना पोस्‍ट मार्टम के पीएम रिपोर्ट देने से इंकार कर दिया तब मामला खुला।

बताया गया है कि समसवाड़ा में 11 जून की रात को अज्ञात वाहन की टक्‍कर से जंगली सुअर की मौत हो गई। वन विभाग ने सुअर को तत्‍काल जलाने की जगह नवेगांव तेंदुपत्‍ता गोदाम में रखवा दिया, यहां पर देर रात अज्ञात चोर सुअर को चुरा ले गए। इस मामले को दबाने डिप्‍टी रेंजर वासुदेव शर्मा लगे रहे। बिना सुअर के वे पीएम रिपोर्ट लेने के लिए पशु चिकित्‍स्‍ज्ञ विभाग में डॉ. आरएन सिंग के पास गए। उन्‍होंने बिना पीएम रिपोर्ट देने से इंकार कर दिया।

12 जून को लगभग पूरा दिन वन विभाग के कर्मचारी रफादफा करने में लगे रहे। चौरई में न रखकर वनकर्मियों ने नवेगांव में सुअर का शव रखवाया। यहां चौकीदार भी नहीं हैं 12 जून को जब सुअर का शव गायब हो गया तो कर्मचारियों ने खाली लकड़ी जलाकर मामला निपटाने का प्रयास किया। रेंजर को भी इस मामले में जानकारी नहीं दी गई थी।

एसडीओ, बीआर सिरसाम का कहना है कि मृत सुअर चोरी होने की सूचना मिली है यदि किसी कर्मचारी ने डॉक्‍टर पर पीएम रिपोर्ट के लिए दबाव बनाया है तो जांच कर दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

पशु चिकित्‍सक, डॉ. आरएन सिंग का कहना है कि जंगली सुअर का पोस्‍टमार्टम कराए बिना रिपोर्ट बनाने से मेरे द्वारा इंकार कर दिया गया। कर्मचारी रिपोर्ट बनवाने आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *