आतंकी हाफिज सईद की पार्टी को मान्‍यता देने से पाकिस्‍तान चुनाव आयोग ने किया इंकार

आतंकी हाफिज सईद की पार्टी को मान्‍यता देने से पाकिस्‍तान चुनाव आयोग ने किया इंकार

इस्‍लामाबाद/लाहौर न्‍यूज 4 इंडिया। राजनीतिक पार्टी बनाकर सत्ता में आने की कोशिश में लगे आतंकी हाफिज सईद को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान चुनाव आयोग ने उसकी पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को मान्यता देने से इन्कार कर दिया है। साथ ही आयोग ने उम्‍मीदवारों को चुनावी अभियान में पार्टी के नाम के उपयोग न करने की चेतावनी दी।

पाकिस्‍तान चुनाव आयोग के अनुसार, ऐसी पार्टी के पास किसी तरह की कानूनी वैधता नहीं और आयोग ने एमएमएल नाम की पार्टी के लिए किसी प्रतीक का आवंटन नहीं किया।

आयोग ने आगे बताया, ‘बल्‍ब के प्रतीक के साथ निर्दलीय उम्‍मीदवार शेख मोहम्‍मद याकूब एनए-120 उपचुनाव लड़ रहे हैं। उम्‍मीदवार जिस पार्टी का नाम उपयोग कर रहे हैं वह रजिस्‍टर्ड नहीं है।‘ ऐसे उम्‍मीदवार को नोटिस जारी करने का निर्देश रिटर्निंग आफिसर को दे दिया गया है नहीं तो उम्‍मीदवार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

आयोग की ओर से यह भी कहा गया कि जो भी ऐसा कह रहे हैं कि चुनाव आयोग ने पार्टी प्रतीक जारी कर दिया है और वे रजिस्‍टर्ड हैं तो यह पूरी तरह गलत और आधारहीन है।

चुनाव आयोग ने आतंकी हाफिज सईद की इस पार्टी को मान्यता देने से इसलिए इंकार किया है क्योंकि पार्टी के पोस्टरों में खुलकर हाफिज सईद की तस्वीर का इस्तेमाल हो रहा था। आयोग ने सईद की तस्वीरों पर भी रोक लगा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *