[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: मार्केटिंग का काम करने वाले दो बाबू सस्पेंड  | News 4 India

मार्केटिंग का काम करने वाले दो बाबू सस्पेंड 

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। अमरवाड़ा विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्‍थ सहायक ग्रेड दो जुम्‍मन मंसूरी  को शासकीय कार्य में लापरवाही बरतने पर कलेक्‍टर वेदप्रकाश ने सस्‍पेंड किया है।

13 जून को यह आदेश जारी कर दिए गए हैा जिसमें बिना अनुमति दवा मार्केटिंग का व्‍यवसाय करना सही पाया गया है इस आदेश में बताया गया है कि अमरवाड़ा विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पदस्‍थ सहायक ग्रेड जुम्‍मन मंसूरी बिना पूर्व किसी सूचना के कार्यायल से अनुपस्थित रहते हैं और इस अ‍वधि का वेतन भुगतान के लिए अनावश्‍यक सीएम हेल्‍पलाइन एवं जनसुनवाई में आवेदन देकर गुमराह किया जा रहा था इसके अतिरिक्‍त लिपिक ने बिना अनुमति के विदेश यात्राएं भी की हैं इन सभी मामलों की जांच विकासखंड शिक्षा अधिकारी द्वारा कराई गई थी निलंबन अवधि पर लिपिक का मुख्‍यालय सौंसर विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय किया गया है।

इधर जिला शिक्षा अधिकारी आरएस बघेल ने कार्रवाई करते हुए दो प्राचार्य और लिपिकों को कार्य में लापरवाही बरतने पर नोटिस जारी कर जून माह का वेतन जारी नहीं किए जाने के निर्देश दिए हैं पहली कार्रवाई शासकीय उमावि बालक चांदामेटा प्राचार्या श्रीमती संध्‍या डेहरिया, सहायक ग्रेड तीन योगेश परतेती को जारी किया गया है। यहां पर सेवानिवृत्‍त व्‍याख्‍यता निसार अहमद खान की मूल सेवा पुस्तिका समय पर जमा नहीं करने पर कार्रवाई हुई दूसरी कार्रवाई शासकीय उमावि उभेगांव प्राचार्य कमल सिंग मसराम और सहायक ग्रेड तीन पर की गई। इनकेद्वारा शिक्षकों के पूर्ण वेतनमान सहित अन्‍य मामलों में लापरवाही बरती गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *