[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: जिला अस्पताल  की स्थिति देख भड़के कलेक्टर वेदप्रकाश  – News 4 India

जिला अस्पताल  की स्थिति देख भड़के कलेक्टर वेदप्रकाश 

 

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। जिला अस्‍पताल में जल्‍द ई-हॉस्पिटल की शुरूआत होने जा रही है। जिसको लेकर ओपीडी में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। तैयारियों का जायजा लेने 13 जून को कलेक्‍टर वेदप्रकाश ने ओपीडी का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्‍होंने जिला अस्‍पताल का दौरान किया। इस दौरान उन्‍होंने अस्‍पताल चौकी के सामने फैली गंदगी को देख नाराजगी जताई और ठेकेदार व अस्‍पताल प्रबंधन को सख्‍त लहजे में सफाई व्‍यवस्‍था बनाने निर्देश दिए हैं कलेक्‍टर ने सीएस को निर्देश दिए कि वार्ड के साथ-साथ सभी बाथरूम साफ सुथरे होने चाहिए। उन्‍होंने सभी डॉक्‍टरों से कहा कि वे सफाई ठेकेदार के नंबर पर अस्‍पताल में फैली गंदगी की फोटो पोस्‍ट करें। यदि इसके बाद भी सफाई नहीं होती है तो उसकी जानकारी मुझे दें। अस्‍पताल में बेहतर सफाई न होने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। निरीक्षण के दौरान सीएस डॉ. जेएस गोगिया, प्रभारी आरएमओ डॉ. सनत जैन सहित अन्‍य डॉक्‍टर व स्‍टाफ मौजूद था।

मरीजों से पूछा राउंड होता है या नहीं

निरीक्षण के दौरान कलेक्‍टर ने वार्ड में भर्ती मरीजों से पूछा कि वार्ड में डॉक्‍टर का राउंड होता है या नहीं उन्‍हें बेहतर इलाज दिया जा रहा है या नहीं। इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए कि हर मरीज को बेहतर इलाज दिया जाए ताकि मरीजों को परेशान न होना पड़े।

ड्रेस में आएं सभी कर्मचारी

कलेक्‍टर ने निर्देश दिए कि अस्‍पताल के नियमित और आरकेएस के सभी कर्मचारी ड्रेस व बैच लगाकर ड्यूटी पर आएं, ताकि दूरस्‍थ ग्रामीण इलाकों से इलाज कराने वाले मरीज वार्ड के स्‍टाफ को पहचान सकें और उनकी मदद ले सकें।

अस्‍पताल में हंगामा और चोरी जैसी घटनाओं में इजाफा हो रहा है और वार्ड में लगे अधिकांश सीसीटीवी कैमरे बंद पड़े हैं इस पर कलेक्‍टर ने प्रबंधन से कितने कैमरे बंद हैं इसकी जानकारी मांगी, लेकिन उन्‍हें जवाब नहीं मिल पाया। कलेक्‍टर ने कैमरों का सुधार कार्य कर सभी कैमरे शुरू करने निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *