एक कॉल आया और बात भी की, लेकिन समझ पाता उससे ही पहले लुट गया

एक कॉल आया और बात भी की, लेकिन समझ पाता उससे ही पहले लुट गया

बिलासपुर न्‍यूज 4 इंडिया। बैंक अफसर बनकर ठगी करने वाले गिरोह ने वन विभाग के चौकीदार को शिकार बनाया है। एटीएम बंद होने का झांसा देकर ठग ने उनके खाते से 10 हजार रुपए पार कर दिया। रिपोर्ट पर पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर लिया है।

पुलिस के अनुसार घटना रतनपुर क्षेत्र के ग्राम गढ़वट की है। यहां रहने वाला शिवप्रताप कश्यप पिता तिलकराम (50) वन विभाग में चौकीदार है। शुक्रवार दोपहर 12 से 1 बजे के बीच उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने अपने आप को एसबीआई का अफसर बताया।

साथ ही झांसा दिया कि उनका एटीएम कार्ड बंद होने वाला है, जिसे चालू करने के लिए आधार कार्ड का नंबर चाहिए। फोन करने वाले कथित अफसर ने उसे बातों में उलझा लिया और झांसा देकर एटीएम का कोड नंबर हासिल कर लिया।

यही नहीं वन कर्मचारी से उसने ओटीपी नंबर भी ले लिया। कुछ देर बाद वन कर्मचारी को पता चला कि उसके खाते से 10 हजार रुपए निकल गया है। मोबाइल पर मैसेज देखकर वह तत्काल बैंक पहुंचा। वहां जानकारी लेने पर ऑनलाइन ठगी होने का पता चला। लिहाजा, वह इस मामले की शिकायत लेकर रतनपुर थाने पहुंचा। उसकी शिकायत पर पुलिस ने धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *