यह मामला सभी बच्चों की सुरक्षा का

नई दिल्ली न्यूज 4 इंडिया। सुप्रीम कोर्ट ने गुरूग्राम के रेयान इंटेरनेशनल स्कूल में 7 साल के मासूम की हत्या के मामले में पिता की तरफ से दायर याचिका पर सोमवार को सुनवाई की। शीर्ष कोर्ट ने केंद्र सरकार, हरियाणा सरकार, मानव संसाधन मंत्रलाय और सीबीएसई को नोटिस भेजकर तीन हफ्ते के अंदर जवाब मांगा है और पूछा है कि स्कूल में बच्चों की सुरक्षा के बारे में और ऐसे मामले में स्कूल प्रबंधन की जवाबदेही तय करने की क्या गाइडलाइंस है।

मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अगुआई वाली पीठ ने कहा कि यह सिर्फ एक स्कूल का नहीं, बल्कि यह पूरे देश से जुड़ा मामला है। पीठ में जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ भी हैं। मासूम के पिता वरूण ठाकुर ने कोर्ट में अपील कर सीबीआई जांच की मांग भी की है। याचिका में कहा गया है कि भविष्य में ऐसे मामलों में स्कूल प्रबंधन, प्रिंसिपल सबके खिलाफ कार्रवाई हो। ऐसे स्कूल की मान्यता भी रद्द होनी चाहिए। रेयान स्कूल के शौचालय में बीते आठ सितंबर को बच्चे का गला रेता हुआ शव मिला था। स्कूल के कंडक्टरों में से एक अषोक कुमार को इस सिलसिले उसी दिन गिरफ्तार किया गया।

रेयान के सीईओ पहुंचे हाईकोर्ट

सोहना रोड स्थित सदन पुलिस श्टेशन के थाना प्रभारी को भी संस्पेंड किया गया है। उधर, रेयान गु्रप के सीईओ रेयान पिंटों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर करके अग्रिम जमानत देने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *