[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: कुख्यात अपराधी की जेल में हत्या – News 4 India

कुख्यात अपराधी की जेल में हत्या

लखनऊ न्‍यूज 4 इंडिया। उत्‍तरप्रदेश के कुख्‍यात अपराधी प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्‍ना बजरंगी (51) की 9 जुलाई को बागपत जेल में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। पूर्व बसपा विधायक लोकेश दीक्षितसे रंगदारी मांगने के आरोपमें बागपत कोर्ट में 9 जुलाई को बजरंगी की पेशी होनी थी इसी कारण बागपत लाया गया था। हत्‍या का आरोप यूपी के एक और अपराधी सुनील राठी पर है। पुलिस का कहना हैकि सुनील को भी 8 जुलाई को रूड़की से बागपत जेल शिफ्ट किया था।

एडीजी जेल चंद्रप्रकाश ने बताया कि सुबह 6 बजे जेल में सुनील राठी और मुन्‍ना बजरंगी के बीच झगड़ा हुआ था। इस दौरान मुन्‍ना को गोली मार दी गई और सुनील ने हथियार को गटर में फेंक दिया। यह जेल की सुरक्षा में गंभीर चूक है। बागपत के जेलर, डिप्‍टी जेलर सहित 4 जेलकर्मियों को सस्‍पेंड कर दिया गया है।

मामले की न्‍यायिक जांच के भी आदेश दिए गए हैं मुन्‍ना पर 40 से ज्‍यादा आपराधिक मामले चल रहे थे।

9 साल पहले गिरफ्तारी हुई थी

मुन्‍ना बजरंगी ने 1984 में लूट के बाद एक व्‍यापारी की हत्‍या कर दी वह भाजपा नेता रामचंद्र सिंह और भाजपा विधायक कृष्‍णानंद राय की हत्‍या में भी आरोपी था। उस पर सात लाख रूपए का इनाम भी घोषित किया गया था। 29 अक्‍टूबर 2009 को दिल्‍ली पुलिस ने मुन्‍ना को मुंबई के मलाड इलाके से गिरफ्तार किया था।

बजरंगी की पत्‍नी सीमा सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि उनके पति की हत्‍या जौनपुर के बाहुबली धनंजय सिंह और प्रदीप सिंह ने कराई है। 29 जून को सीमा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा था मैं मुख्‍यमंत्री तक ये बात पहुंचाना चाहती हूं कि मेरे पति की जान को खतरा है उन्‍हें उचित सुरक्षा दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *