[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: जानबूझकर फेल किया, तो कलेक्टर ने कहा, अभी टेस्ट लूं क्या? – News 4 India

जानबूझकर फेल किया, तो कलेक्टर ने कहा, अभी टेस्ट लूं क्या?

रायपुर न्‍यूज 4 इंडिया।  जनदर्शन में  9 july  को कलेक्टर ओपी चौधरी शिकायत सुन रहे थे कि अचानक कुछ बच्चों की टोली पहुंची। कलेक्टर को लगा कि छात्रवृत्ति या कोई सहायता मांगने के लिए बच्चे आए हैं, लेकिन बात कुछ और ही थी। सरकारी हायर सेकंडरी स्कूल उपरवारा के बच्चों ने अपने ही शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगाया कि उन्हें जानबूझकर फेल कर दिया गया है। बच्चों ने कलेक्टर से कहा कि शिक्षक मनमानी करते हैं।

हम बेहतर पेपर बनाते हैं, फिर भी फेल कर देते हैं। इस पर कलेक्टर ओपी चौधरी बोले- टेस्ट लूं क्या? फिर उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी एएन बंजारा को जांच के निर्देश दिए। कलेक्टर चौधरी ने जनदर्शन में आए साढ़े चार वर्षीय बालक आतिक शेख पिता मो.समीर शेख को उनके आवेदन पर तत्काल समाज कल्याण विभाग के माध्यम से श्रवण यंत्र प्रदान कराया।

इसी तरह दृष्टिबाधित दिव्यांग बालक करण कुमार भारती को मठपुरैना में संचालित शासकीय दृष्टि एवं श्रवण बाधित विद्यालय में प्रवेश के लिए विद्यालय के अधीक्षक को निर्देशित किया गया।

कलेक्टर के जनदर्शन में आने से पहले अपर कलेक्टर योगेंद्र नायक और एसडीएम ने काम चलाऊ व्यवस्था संभाली। लोगों के आवेदनों पर गंभीरता कम होने के कारण लोग तब तक भीतर नहीं घुसे, जब तक कलेक्टर ओपी चौधरी नहीं आ गए। कलेक्टर ने निर्धारित समय के बाद भी लोगों की समस्याएं सुनीं।

जो आए, उन्हें पौधे भी बांटे

उद्यानिकी विभाग की ओर से मुफ्त फलदार पौधों का वितरण किया गया। वितरण किए जाने वाले पौधों में मुनगा, आम, पीपल, नीम, कटहल, अमरूद, काजू, बादाम आदि के पौधे शामिल हैं। जनदर्शन में ग्राम तुलसी निवासी कृष्णकांत वर्मा ने छात्रवृति के लिए, ग्राम मोहतरा निवासी लच्छवंतीन धृतलहरे ने आर्थिक सहायता, लराम पटेल ने आयुष्मान भारत योजना की सूची में नाम जोड़ने, ग्राम परसदा निवासी उमा देवी और परसराम साहू व ग्राम पंचायत मांढर निवासी राधा वर्मा ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने और ग्राम कुर्रा के जय महामाया मछुआरा समूह ने गांव के तालाब का पुनः आवंटन प्रदान करने संबंधी आवेदन दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *