[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: जनसुनवाई में पहुंचा मामला, फर्जी बिल से निकाल लिए लाखों रुपए – News 4 India

जनसुनवाई में पहुंचा मामला, फर्जी बिल से निकाल लिए लाखों रुपए

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। फर्जीवाड़े के मामले अभी थम नहीं रहे हैं। सभी कार्य ऑनलाइन होने के बावजूद भी इन पर रोक नहीं लगाई जा सक रही है। फर्जी बिलों के आहरण का बड़ा मामला 10 जुलाई को जनसुनवाई में सामने आया है। केवलारी ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने कलेक्‍टर वेदप्रकाश से शिकायत करते हुए बताया कि वार्ड के 3 और 4 में नलजल योजना के तहत पाइप लाइन विस्‍तार के लिए दो लाख की राशि आहरित कर ली गई। लेकिन आज तक पाइप लाइन बिछी, न पानी पहुंचा। सरपंच अनिता विश्राम नागवंशी और सचिव घनश्‍याम पटेलिया ने कागजों में पूरा काम कर दिया। जिसमें लाखों का फर्जीवाड़ा हुआ है। शिकायत के बाद कलेक्‍टर ने मामले में जांच के आदेश जारी किए हैं।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सौंपा ज्ञापन

मप्र आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिका संघ द्वारा 10 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नियमित करने, 18 हजार कार्यकर्ता व सहायिका को 9 हजार का न्‍यूनतम वेतनमान देने, सामाजिक सुरक्षा के तहत पीएफ, ग्रेज्‍यूटी आदि का लाभ देने की मांग की गई।

बिछुआ तक आए माचागोरा का पानी

चौरई विधानसभा के बिछुआ तक माचागोरा डेम का पानी लाने का ज्ञापन 10 जुलाई को भाजपा नेता संदीप रघुवंशी द्वारा ज्ञापन सौंपकर की गई। जिसमें उन्‍होंने कहा इस प्रोजेक्‍ट से बिछुआ में पानी की समस्‍या से हमेशा के लिए यहां के स्‍थानीय लोगोंको निजाद मिल जाएगी।

ये भी आई शिकायतें

ग्राम जटलापुर के ग्रामवासियों ने मरघट रोड पर मिट्टी डालकर बंद की गई नाली खुदवाने के लिए ज्ञापन सौंपा

बड़कुही नगर के भाईढाना के निवासियों ने रास्‍ता उपलब्‍ध कराने की मांग की गई।

ग्राम लोहांगी और बड़ौसा के ग्रामवासियों ने लोहांगी और बड़ौसा के बीच पुलिया निर्माण करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *