[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: डरने की जरूरत नहीं ,हम “राजीव के सिपाही” हैं ,सोशल मीडिया से खोल देंगे उनकी सारी पोल  – News 4 India

डरने की जरूरत नहीं ,हम “राजीव के सिपाही” हैं ,सोशल मीडिया से खोल देंगे उनकी सारी पोल 

भोपाल न्‍यूज 4 इंडिया। प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ ने 10 जुलाई को कांग्रेस आईटी और सोशल मीडिया विभाग के जिला अध्‍यक्षों और विधानसभा क्षेत्र समन्‍वयकों के सम्‍मेलन में कहा कि सोशल मीडिया में आपको खुद क्रियेटिव होकर अपने ग्रुप बनाना है। यह देखना है कि हमारी कितनी रीच होगी। हमें जनपद पंचायत स्‍तर तक जाना है। कमलनाथ ने कहा कि भाजपा को सोशल मीडिया के माध्‍यम से उसी की भाषा में जबाव देना है। डरने और घबराने की जरूरत नहीं है। चार महीने बाद हम इन्‍हें घर भिजवाएंगे। यदि आप अपनी रचनात्‍मकता के साथ जुट गये तो चार महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस का झंडा लहरायेगा। श्री नाथ ने कहा कि भाजपा वाले राष्‍ट्रवाद की बात करते हैं। वे बेरोजगारों, किसानों और महिलाओं की बात नहीं करते। वे लोग हमें राष्‍ट्रवाद का पाठ पढ़ाने आये हैं। जिनकी पार्टी का स्‍वतंत्रता संग्राम में लेश मात्र भी योगदान नहीं है। उन्‍होंने कहा कि मप्र की भाजपा सरकार ने भ्रष्‍टाचार की व्‍यवस्‍था बनाई है। व्‍यापमं कांड ने परिवार के परिवार बर्बाद कर दिये और ये लोग हमें राष्‍ट्रवाद की बात सिखाते हैं भाजपा कलाकारी की राजनीति करती है और मूल मुद्दों से जनता का ध्‍यान मोड़ने और गुमराह करने का काम करती है इसकी हमें सोशल मीडिया के माध्‍यम से पोल खोलनी है। कमलनाथ ने कहा कि जब राजीव जी 21वी सदी में कंप्‍यूटर युग की परिकल्‍पना करते थे, तब लोग इसे हल्‍के ढंग से लेते थे, लेकिन इस काम को करने की उनकी जिद थी। उनकी दुनिया कुछ और थी, आपकी दुनिया बिल्‍कुल अलग है। मैं पूछना चाहता हूं कि आपकी आईटी की दुनिया की शुरूआत कहां से हुई। यह राजीव जी से हुई है। इसलिए हमने मीडिया विभाग के प्रतिनिधियों को राजीव के सिपाही नाम दिया। श्री नाथ ने इस अवसर पर कांग्रेस की वेबसाइट भी लांच की।

आईटी एवं सोशल मीडिया विभाग के समन्‍वयक धर्मेंद्र वाजपेयी और अभय तिवारी ने बताया कि प्रदेश में ब्‍लाक स्‍तर तक लगभग पांच हजार ‘राजीव के सिपाही’ की तैनाती की जायेगी जो सोशल मीडिया के माध्‍यम से कांग्रेस का काम करेंगे और भाजपा की सच्‍चाई जनता के सामने उजागर करेंगे। बूथ समन्‍वयक भी नियुक्‍त किये जायेंगे। डिजिटल लायब्रेरी की स्‍थापना की जायेगी। संभाग स्‍तर पर फिर सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रशिक्षण दिया जायेगा। सम्‍मेलन में सुरेश पचौरी, रूचिरा चतुर्वेदी, मानक अग्रवाल, नरेंद्र सलूजा, चंद्रप्रभाष शेखर, प्रकाश जैन, राजीव सिंह, अजीता वाजपेयी, पांडे सहित कांग्रेस के अन्‍य पदाधिकारी और बड़ी संख्‍या में ‘राजीवके सिपाही’ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *