[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: गांव के पास से गुजरा भयानक मंजर, भयभीत है ग्रामीण – News 4 India

गांव के पास से गुजरा भयानक मंजर, भयभीत है ग्रामीण

सिवनी न्‍यूज 4 इंडिया। तहसील केवलारी मुख्‍यालय के पास के ग्राम पातलपानी में 9 जुलाई की शाम को ग्रामीणों को एक अद्भुत नजारा देखने को मिला। गांव के पास से स्थित पहाड़ों के पास से एक बवंडर उभरा और गांव के पास आकर खत्‍म हो गया। इस बवंडर के नजारे को कुछ लोगों ने मोबाइल पर कैद करने की कोशिश की। गांव की सीमा के पास स्थित खेतोंमें लगे दर्जनों पेड़ जड़ से उखड़ गए। 10 जुलाई की शाम तक प्रशासन मौके पर नहीं पहुंचा, ना ही इस संबंध में कोई जानकारी लेने की कोशिश की।

जाग कर काटी रात

इसके बाद गांव और आसपास के क्षेत्र में जोरदार बारिश हुई जो घंटो तक जारी रही। बवंडर के कारण लोगों की सारी रात आंखों में ही कटी। ग्रामीणों ने 10 जुलाई को जाकर खेतों का नजारा देखा तो वहां पर भारी नुकसान हो चुका था। खेतों में लगभग दो दर्जन पेड़ जड़ से उखड़ चुके थे इसके साथ ही खेतों में पानी भरा हुआ था। यदि यह बवंडर गांव में प्रवेश कर जाता तो काफी बड़ नुकसान होने की आशंका थी। इस बात की जानकारी लोगों ने वन विभाग और राजस्‍व  के अधिकारियों को भी दी लेकिन देर शाम तक नुकसान का जायजा लेने के लिए कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचा था।

भयानक था वो मंजर

ग्रामीणों ने बताया कि 9 जुलाई की शाम को आसमान में अचानक बवंडर नजर आया। ग्रामीणों का कहना था कि उन्‍होंने ऐसा नजारा पहली बार देखा है। बवंडर इतना भयानक था कि बड़ी बड़ी चट्टानें तक हवा में ऊपर तक उड़ती चली गईं। वो तो गनीमत रही कि तूफान गांव तक नहीं पहुंचा तो जानोमाल का बड़ा नुकसान हो सकता था। ग्रामीणों का कहना है कि बवंडर के साथ भयानक आवाजें आ रही थीं। जिसके कारण ग्रामीण काफी डरे हुए भी थे। लोगों ने बताया कि इससे पहले उन्‍होंने इस तरह का नजारा सिर्फ विज्ञान वाले टीवी चैनलों में ही देखा है। पूनम सल्‍लाम, कुलदीप सल्‍लाम, शंकरलाल आदि का कहना था कि कुछ लोगों ने पहले तो मोबाइल पर इसका वीडियो और फोटो लेने की कोशिश की लेकिन डर के कारण ज्‍यादा कुछ नहीं कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *