[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: ससुराल वालों ने की iPhone की डिमांड – News 4 India

ससुराल वालों ने की iPhone की डिमांड

भोपाल न्‍यूज 4 इंडिया। दहेज लोभी भी अब डिजिटल इंडिया के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रहे हैं। अब उन्‍हें पैसा, जेवरों की या फिर कीमती फर्नीचर की जरूरत नहीं है अब वे आईफोन, टेक्‍नोलॉजी वाले किचन, नए फैशन होम फर्नीचर की डिमांड करने लगे हैं।  अभी तक ससुराल में अपनी बहुओं से दहेज में रूपयों व सामान की मांग करते हैं, लेकिन अब आईफोन मांगने लगे हैं। ऐसे दो मामले परिवार कल्‍याण समिति में 11 जुलाई को हुई सुनवाई में आए। पीडि़त महिलाओं ने शिकायत में बताया कि पति और सास-ससुर आईफोन और नई टेक्‍नोलॉजी वाले किचन क्‍यूपमेंट, नए फैशन वाले फर्नीचर की मांग कर रहे हैं। वो कहते हैं कि जब सामान लाऊगी तभी घर में पैर रखना। परिवार कल्‍याण समिति ने एक मामले में सास और पति के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। वहीं दूसरे मामले को फिलहाल सुनवाई के लिए रखा है।

11 जुलाई को सुनवाई के दौरान आवेदक सरया कुशवाह ने बताया कि उसके ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताडित कर रहे हैं। उन्‍हें शादी में मिले उपहार ओल्‍ड फैशन के लगते हैं वह नए आधुनिक गैजेट की मांग कर रहे हैं। यही नहीं उसके पति अभिजीत हमेशा परिवार वालों के लिए आईफोन और आईपेड लाने के लिए दबाव बनाते हैं।

अब तो उन्‍होंने साफ कह दिया है कि जब तक मायके से सामान नहीं लाती तब तक घर में कदम नहीं रखना। उन्‍होंने फ्लैट की भी मांग की थी। वहीं अभिजीत की मां आशा कुशवाह ने अपना पक्ष रखते हुए उन लगाए गए सभी आरोपों को गलत बताया। समिति ने दोनों पक्षों को सुनने और दस्‍तावेजी साक्ष्‍य देखने के बाद अभिजीत और आशा के खिलाफ एफआईआर करने के आदेश दिए। इस पर महिला थाने में प्रकरण दर्ज किया गया। अभिजीत के यूएसए में होने के चलते उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *