स्‍टोर रूम का खंगाल रही टीम रिकॉर्ड

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। स्‍वास्‍थ्‍य संचालनालय द्वारा जिला अस्‍पताल के स्‍टोर रूम के रिकॉर्ड की जांच कराई जा रही है। भोपाल और जबलपुर से आए टीम के सदस्‍य अस्‍पताल में सप्‍लाई होने वाली दवाओं सहित अन्‍य सामग्रियों की खरीदी और उनकी खपत के संबंध में रिकॉर्ड की जांच कर रही है। जिला अस्‍पताल के स्‍टोर रूम में पिछले दो दिनों से टीम रिकॉर्ड खंगालने में जुटी हुई है। 13 जुलाई देर शाम तक टीम के सदस्‍य स्‍टाक और सप्‍लाई की जांच करती रही। हालांकि टीम के सदस्‍यों ने इस मामले में जानकारी देने से इंकार कर दिया। अस्‍पताल सूत्रों की माने तो टीम द्वारा स्‍टोर रूम से भोपाल की जाने वाली डिमांड और लोकलस्‍तर पर की गई खरीदी की जानकारी जुटाई जा रही है। टीम इस बात का आंकलन कर रही है कि बजट में किए गए प्रावधान के अनुरूप सामग्री की खरीदी हुई है या नहीं।

वार्ड इंचार्ज से मांगा रिकॉर्ड

टीम ने 13 जुलाईको हर वार्ड की इंचार्ज सिस्‍टर को स्‍टोर रूम में बुलाकर उनके वार्ड का रिकॉर्ड देखा। टीम ने वार्ड से अभी तक कितनी सामग्रियों की डिमांड की गई और उन्‍हें स्‍टोर से कितनी दवाएं एवं सामग्री सप्‍लाई की गई। इसकी जानकारी लेते हुए स्‍टॉक रजिस्‍टर की जांच की गई।

इधर एक टीम सीएमएचओ कार्यालय पहुंची

सीएमएचओ कार्यालय से हुई खरीदी की जानकारी जुटाने संचालनालय द्वारा सिवनी सीएमएचओ डॉ. मेश्राम और उनकी टीम को छिंदवाड़ा भेजा गया था। टीम के सदस्‍यों ने वित्‍तीय वर्ष 2017-18 से लेकर अब तक की गई खरीदी के अलावा ठेके पर रखे गए सफाई कर्मचारी और सुरक्षाकर्मियों का  रिकॉर्ड खंगाला। जिसकी जानकारी स्‍वास्‍थ्‍य संचालनालय को भेजी जाएगी।

Related posts

Leave a Comment