[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: राशन दुकान में पहुंचा घटिया  – News 4 India

राशन दुकान में पहुंचा घटिया 

 

छिन्‍दवाड़ा न्‍यूज 4 इंडिया। कहने को तो सरकार कई योजनाएं शुरू कर देते हैं पर जमीनी हकीकत सामने कुछ और ही होती हैं. सही तौर पर योजनाओं का क्रियान्वयन नहीं किया जाता. राशन दुकान में अगस्त माह में पहुंचने वाला गेहूं घटिया किस्म का आया है, हालांकि अधिकारियों ने तत्काल निर्णय लेते हुए शिकायत मिलते ही सभी राशन दुकानों से खराब गेहूं वापस करने के आदेश जारी कर दिए हैं.

जिले की राशन दुकानों में अगस्‍त माह के राशन में खराब गेहूं की सप्‍लाई की गई है। शिकायतें मिलने के बाद प्रशासन ने सभी राशन दुकानों से खराब गेहूं वापस करने के आदेश जारी किए हैं। नागरिक आपूर्ति निगम ने अगस्‍त माह के राशन आवंटन में सभी 615 राशन दुकानों में गेहूं, चावल और नमक की सप्‍लाई की है। इस बार जिले की आधे से ज्‍यादा राशन दुकानों में जो गेहूं सप्‍लाई किया गया है। वह खराब है गेहूं में मिट्टी की मात्रा बहुत अधिक है। परासिया और जुन्‍नारदेव में राशन वितरण के दौरान उपभोक्‍ताओं ने गेहूं लेने से मना किया तो हड़कंप मच गया। शिकायतों के बाद प्रशासन ने मामले की शिकायत भोपाल तक की है। नान के अधिकारियों ने जिन राशन दुकानों में खराब गेहूं भेजा गया है, उसे वापस भिजवाने के आदेश जारी किए हैं।

नागरिक आपूर्ति निगम के गोदामों में जो मिट्टी वाला गेहूं राशन दुकानों में सप्‍लाई किया गया, वह गेहूं जबलपुर से लाकर छिंदवाड़ा में भंडारित किया गया है यहीं गेहूं रामगढ़ी गोदाम और कबाडि़या गोदाम से राशन दुकानों में सप्‍लाई किया गया है।

सहायक खाद्य आपूर्ति अधिकारी, डीसी मिश्रा ने कहा कि राशन दुकानों में मिट्टी वाला गेहूं सप्‍लाई किया गया था। शिकायतें आने के बाद डीएम स्‍तर से खराब गेहूं वापस भिजवाने के आदेश दे दिए गए हैं।

डीएमओ नान, अमित कुमार, ने बताया कि शिकायतें मिलीं थीं कि राशन दुकानों में पहुंचाए गए गेहूं में बहुत ज्‍यादा मिट्टी है, वह गेहूं वापस बुलवा लिया गया है। आगामी दो दिनों में दोबारा सप्‍लाई कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *