[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: डीएम ने देर रात महिला संरक्षण गृह में मारा छापा, 28 महिलाएं लापता; जांच के लिए कमेटी गठित – News 4 India

डीएम ने देर रात महिला संरक्षण गृह में मारा छापा, 28 महिलाएं लापता; जांच के लिए कमेटी गठित

प्रतापगढ़ न्‍यूज 4 इंडिया।  देवारिया बाल संरक्षण गृह का मामला सामने आने के बाद से प्रदेश के सभी महिला संरक्षण संस्थाओं की चेकिंग की जा रही है। 8 august  को जिलाधिकारी शंभू कुमार ने मैक्सन और जागृति संस्था में छापा मारा। यहां भी महिलाओं के गायब होने की बात सामने आई है। दोनों शेल्टर होम से 28 महिलाओं के गायब होने की बात कही जा रही है। छापेमारी के दौरान यहां से केवल 4 महिलाएं मिली जबकि दोनों संस्थाओं में 32 महिलाओं के नाम रजिस्टर्ड हैं।

वित्तीय अनियमितता से जुड़ा है मामला:डीएम शंभू कुमार के अनुसार, गायब महिलाओं के मामले की जांच की जा रही है। संस्थाओं के रिकार्ड भी चेक किये जा रहे हैं। उन्होंने ये भी आशंका जताई कि ये पूरा मामला वित्तीय अनियमितता से जुड़ा लग रहा है। एनजीओ ने ज्यादा लाभ लेने के लिए फर्जी महिलाओं के नाम पंजीकृत किए हों। जिसके चलते आश्रय महिला गृह में महिलाएं नहीं मिलीं।

 जांच के लिए कमेटी गठित: बताया जा रहा है कि जागृति संस्था के तले चलने वाले इन संस्थाओं को भाजपा की एक महिला नेता चलाती हैं। छापेमारी के बाद मैक्शन नाम की संस्था के बाहर नोटिस चस्पा कर दिया गया कि यह संस्था बंद है। देर रात जिलाधिकारी ने यहां छापेमारी की। जांच में जिलाधिकारी को रजिस्टर गायब मिले। बाकी महिलाएं कहां हैं इस मामले की जांच के लिए जिलाधिकारी ने जांच कमेटी गठित कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *