[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: उत्तर प्रदेश की तरह मध्यप्रदेश में भी देवरिया कांड, मूक -बधीर  युवती के साथ हॉस्टल संचालक करता आ रहा है  दुष्कर्म – News 4 India

उत्तर प्रदेश की तरह मध्यप्रदेश में भी देवरिया कांड, मूक -बधीर  युवती के साथ हॉस्टल संचालक करता आ रहा है  दुष्कर्म

भोपाल न्‍यूज 4 इंडिया। बिहार के मुजफ्फरपुर और यूपी के देवरिया के बाद अब भोपाल के अवधपुरी स्थित एक एनजीओ के गर्ल्‍स हॉस्‍टल में बच्चियों से दुष्‍कर्म और छेड़छाड़ का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस हॉस्‍टल में मूक-बधिर बालिकाओं को पढ़ाया जाता है। करीब एक साल से धार की युवती के साथ हॉस्‍टल संचालक अश्‍वनी शर्मा ज्‍यादती कर रहा था। इस दरिंदगी का खुलासा तब हुआ जब हॉस्‍टल से एक युवती अपने परिजनों के पास धार पहुंची। उसने परिजनों को सारी बात बताई। फिर शिकायत पर धार और इंदौर पुलिस ने हॉस्‍टल संचालक के खिलाफ शून्‍य पर मामला दर्ज कर केस डायरी अवधपुरी पुलिस को भेज दी है। डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी के अनुसार 19 वर्षीय मूक-बधिर युवती मूलत: धार की रहने वाली है। करीब तीन साल पहले वह अवधपुरी स्थित एक गर्ल्‍स हॉस्‍टल में संचालित संस्‍था में प्रशिक्षण के लिए आई थी। संस्‍था को सामाजिक न्‍याय विभाग से अनुदान मिलता है। संस्‍था का संचालक अश्‍वनी शर्मा मूक-बधिर और दिव्‍यांग बच्‍चों के लिए कृतार्थ नाम से भी एक हॉस्‍टल संचालित करता है।

युवती ने बताया कि 30 अक्‍टूबर 2017 से चार अगस्‍त 2018 तक 35 वर्षीय आरोपी अश्‍वनी शर्मा ने उसके साथ कई बार ज्‍यादती की। वह उसे घर में लौटने नहीं दे रहा था। केस डायरी मिलते ही अवधपुरी पुलिस ने अश्‍वनी शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

धार में हुआ खुलासा

चार अगस्‍त को युवती ने अपनी एक सहेली को अश्‍वनी शर्मा की करतूतों के बारे में बताया। कहा कि वह उसके साथ एक साल से दुष्‍कर्म कर रहा है। विरोध करने पर वह धमकाता भी है। सहेली पांच अगस्‍त को धार पहुंचकर युवती के परिजनों से मिली और पूरा वाकया सुनाया। परिजन अगले ही दिन भोपाल पहुंचे और युवती को अपने साथ ले गए। मूक-बधिर होने के कारण उन्‍होंने पहले मूक-बधिर भाषा की जानकार से मुलाकात की। इसके बाद धार एसपी बीरेंद्र सिंह से मिलकर उन्‍हें घटना बताई। धार पुलिस ने शून्‍य पर ज्‍यादती, धमकाने, बंधक बनाने सहित अन्‍य धाराओं में मामला दर्ज कर केस डायरी अवधपुरी पुलिस को भेज दी।

कटनी-

एनकेजे थाना क्षेत्र के हिरवारा में स्थित स्‍टार फाउंडेशन शेल्‍टर हाउस से दो नाबालिग लड़कियों के भागने का मामला सामने आया है। चारों लड़कियां पिछले चार दिन से गायब हैं। हॉस्‍टल संचालक ने चार दिन बाद एनकेजे थाने में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस के अनुसार 4 अगस्‍त को 15 एवं 17 साल की दो लड़कियां शेल्‍टर हाउस से गायब हुई थी। लापता एक लड़की गर्भवती है। पुलिस ने बताया कि अपहरण का मामला दर्ज कर लड़कियों की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *