[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: मैंने धर्म के आधार पर नहीं मांगा वोट – News 4 India

मैंने धर्म के आधार पर नहीं मांगा वोट

जबलपुर न्‍यूज 4 इंडिया। हाईकोर्ट के जस्टिस सुजय पॉल की एकल पीठ के समक्ष विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने अपनी गवाही में कहा कि विधानसभा चुनाव में मैंने धर्म के आधार पर वोअ नहीं मांगे। उन्‍होंने यह जवाब चुनाव में धार्मिक कैलेंडर बांटने और धर्म के आधार पर वोट मांगने के सवाल पर दिया। गवाही पूरी होने के बाद मामले की अगली सुनवाई 30 अगस्‍त को नियत की गई है।

गवाही के दौरान उस समय अजय सिंह के अधिवक्‍ता ने आपत्ति उठाई, जब उनसे पूछा गया कि 1952 में तत्‍कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू रीवा में चुनाव प्रचार करने के लिए आए थे इस पर श्री सिंह ने कहा कि मेरा जन्‍म 1954 में हुआ है, इसके बारे में उन्‍हें कोई जानकारी नहीं है। उनके अधिवक्‍ता ने आपत्ति करते हुए कहा कि गवाही में वह सवाल ही पूछे जाएं, जो चुनाव याचिका से संबंधित हैं। अजय सिंह से पूछा गया कि वे नामांकन भरने के पहले पद यात्रा निकालकर देवी जी के मंदिर और अपने पिता अर्जुन सिंह की समाधि पर गए थे। इस पर उन्‍होंने कहा कि वे आशीर्वाद लेने के लिए मंदिर और अपने पिता की समाधि पर गए थे। अजय सिंह राहुल की ओर से अधिवक्‍ता पीडी गुप्‍ता और राशिद सुहैल सिद्दीकी और याचिकाकर्ताकी ओर से अधिवक्‍ता शिवेंद्र उपाध्‍याय और प्रकाश उपाध्‍याय पैरवी कर रहे हैं।

यह है मामला

चुरहट विधानसभा चुनाव से वर्ष 2013 में अजय सिंह राहुल के निर्वाचन को चुनौती दी गई है। यह याचिका भाजपा के पराजित प्रत्‍याशी शरदेन्‍दु तिवारी की ओर से दायर की गई है। याचिका में आरोप लगाया है कि अजय सिंह राहुल ने  चुनाव में निर्धारित सीमा से अधिक खर्च किया और अनुचित साधनों का सहारा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *