[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: आंदोलनकारियों ने ट्रेन के सामने लगा दी छलांग – News 4 India

आंदोलनकारियों ने ट्रेन के सामने लगा दी छलांग

नागपुर न्‍यूज 4 इंडिया। सकल मराठा समाज की ओर से 9 अगस्‍त को महाराष्‍ट्र बंद का आव्‍हान किया गया था। दोपहर करीब 12.30 बजे कुछ आंदोलनकारी इटारसी पुलिस के पास रेलवे लाइन पर शासन के रवैये के खिलाफ निषेध व्‍यक्‍त कर रहे थे। इस दौरान सामने से आ रही ट्रेन के समाने 4 आंदोलनकारियों ने कूद कर आत्‍महत्‍या करने की कोशिश की। पुलिस सतर्क थी। इसलिए उन चारों को बचा लिया। दोपहर के समय सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो वायरल भी हुआ।

मानकापुर के वरिष्‍ठ थानेदार महेश चव्‍हाण ने बताया कि मनकापुर से जरीपटका की ओर जाने वाले उड़ानपुल के पास बंदोबस्‍त कर रहे थे। इस दौरान कुछ आंदोलनकारियों का झुंड इटारसी पुलिया के पास आया। 10-12 आंदोलनकारी रेल पटरी पर सो गए। वहां तैनात पुलिसकर्मी उन्‍हें हटाने के लिए दौड़े। इस बीच ट्रेन को आते देख कुछ आंदोलनकारी पटरी से अपने आप अलग हो गए पर 4 आंदोलनकारियों ने आ रही ट्रेन के सामने छलांग लगाने की कोशिश की। पुलिस सर्तक थी वहां मौजूद पुलिस जवानों ने उन्‍हें बचा लिया। जरा सी देर हो जाती तो ट्रेन उनके उपर से निकल जाती। मानकापुर पुलिस के जवान चंदू पारडकर, सुनील मिलमिले, योगेश बोंद्रे, सुनील बैस, रोशन यादव और राहुल बोटरे अपने जीवन की परवाह किए बिना उन चारों आंदोलनकारियों की जान बचाने में सफल रहे।

वरिष्‍ठ थानेदार, मानकापुर पुलिस थाना, महेश चव्‍हाण ने बताया कि आंदोलनकारी जैसे ही रेल पटरीकी ओर बढ़े, पुलिस को उनकी हरकतें ध्‍यान में आ गई। 4 आंदोलनकारियों ने आ रही ट्रेन के सामने छलांग लगाई, लेकिन समय रहते बंदोबस्‍त में तैनात पुलिस जवानों ने उन्‍हें बचा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *