हनीप्रीत को नेपाल से किया गया गिरफ्तार

नई दिल्ली। दुष्कर्म के आरोप में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत को नेपाल के विराटनगर से गिरफ्तार कर लिया गया है। हनीप्रीत को नेपाल और भारत की इंटेलीजेंस टीम की संयुक्त कार्रवाई के बाद गिरफ्तार किया गया है।
नेपाल सरकार के गृहमंत्रालय के उपसचिव ने नाम ना छापने की शर्त पर हनीप्रीत के विराटनगर से गिरफ्तार होेने की पुष्टि की है। नेपाल के गृहमंत्री जनार्दन शर्मा ने आज समाचार जगत को बताया की जैसे ही हनीप्रीत के नेपाल में होने की भारत सरकार की और से सूचना मिली गृहमंत्रालय ने पुलिस को इसके लिए सर्तक कर दिया था।
गृहमंत्रालय के उपसचिव ने बताया की हनीप्रीत को बुधवार देर शाम को भारत सरकार के आईबी के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम को सौंप दिया गया है। गौरतलब हो की समाचार जगत ने हनीप्रीत के नेपाल में छिपे होने और बार-बार ठिकाने बदलकर रहने की खबर पांच दिन पहले ही प्रकाशित की थी।
सूत्रों की माने तो आईबी टीम हनीप्रीत को दिल्ली ले गई है जहां उससे पूछताछ की जाएगी। अंतराष्ट्र्रीय गुप्तचर एजेंसिया और नेपाल इंटेलिजेंस के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि करते हुए आज बताया की हनीप्रीत को विराटनगर के पंजाब पेट्रोल पंप के पास विजया आॅटोमोबाइल पर देखे जाने के बाद बुधवार को हड़कंप मच गया था।
बताया जा रहा है की हनीप्रीत नेपाल के एक पूर्व प्रधानमंत्री और नेपाल राजनीति में व्याप्क प्रभाव रखने वाले एक परिवार के विराटनगर स्थित कोइराला निवास भी गई थी। सूत्रों की माने तो बाॅलिवुड अभिनेत्री मनीषा कोइराला और उनकी माॅ भी कई बार राम रहीम के डेरे पर गई थी। मनीषा कोइराला को जब कैंसर हो गया था तब इस बीमारी के इलाज के लिए मनीषा ने राम रहीम का आर्शीवाद लिया था।
सूत्रों की माने तो नेपाल में राम रहीम के कथित चेलो की भारी भरमार है। नेपाल प्रहरी इन पर नजर बनाए हुए है। नेपाल में दो वर्ष पूर्व आए भयंकर भूकंप के बाद राम रहीम काठमांडू आया था और उसके साथ हनीप्रीत भी थी। राम रहीम इस दौरान काठमांडू से 60 किलोमीटर दूर नुवाकोट भी गया था और भूकंप के कारण ध्वस्त हुई दो स्कूलों के निर्माण के लिए आर्थिक सहायता भी दी थी। नेपाले से राम रहीम के हरियाणा स्थिति डेरे पर कथित चेले जाया करते थे जिनमे नेपाल की लड़किया और महिलाओं की संख्या बहुत अधिक होती थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *