[10:10 PM, 12/7/2017] News4indai: CBI ने की सात घंटे पूछताछ | News 4 India

CBI ने की सात घंटे पूछताछ

इसी साल जुलाई में सीबीआई ने लालू के पटना और दिल्ली सहित करीब 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी. लालू पर आरोप है कि जब व रेलमंत्री थे, तब रेलवे के होटल के आवंटन को लेकर उन्होंने गड़बड़ियां की थी.
नई दिल्ली: रेल होटल घोटाले मामले में सीबीआई ने पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से आज करीब सात घंटे तक पूछताछ की है. पूछताछ से पहले लालू ने कहा कि सच और गुलाब हमेशा कांटे से घिरे रहते हैं.
लालू यादव आईआरसीटीसी होटल सौदा मामले में अनियमितताओं को लेकर भेजे गए समन पर गुरुवार को नई दिल्ली में सीबीआई के समक्ष पेश हुए. सीबीआई के प्रवक्ता अभिषेक दयाल ने बताया कि उनसे पूछताछ शुरू हो चुकी है.
सीबीआई ने 26 सितंबर को राजद प्रमुख और उनके बेटे तेजस्वी यादव को इस मामले में ताजा समन जारी किया था. जांच एजेंसी ने दोनों को पांच और छह अक्टूबर को मुख्यालय में पेश होने को कहा था.
इसी साल जुलाई में सीबीआई ने लालू के पटना और दिल्ली सहित करीब 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी. लालू पर आरोप है कि जब वब रेलमंत्री थे, तब रेलवे के होटल के आवंटन को लेकर उन्होंने गड़बड़ियां की थी.
इस मामले में लालू यादव के अलावा उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव, लालू के सहयोगी प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता, विजय कोचर, विनय कोचर, पटना में सुजाता होटल्स के दोनों डॉयरेक्टर, डिलाईट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (लारा प्रोजेक्टस) आईआरसीटीसी के पूर्व एमडी सहित कई लोगों के ऊपर सीबीआई ने पांच जुलाई को एफआईआर दर्ज की थी. सीबीआई ने इन लोगों के ऊपर आईपीसी की धारा 420, 120B, 13 1D के तहत मामला दर्ज किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *