अश्‍लील सीडी कांड करने वाला बाहर, पकड़ने वाला अंदर

गाजियाबाद न्‍यूज 4 इंडिया। छत्‍तीसगढ़ भाजपा सरकार में तीसरे सबसे ताकतवर मंत्री राजेश मूणत 27 अक्‍टूबर को अश्‍लील सीडी कांड में घिर गए। ब्‍लैकमेंलिंग और वसूली के आरोप में रात 3.30 बजे गाजियाबाद में पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी के बाद मूणत की सीडी सामने आई। वर्मा छत्‍तीसगढ़ कांग्रेस के अध्‍यक्ष भूपेश बघेल के करीबी हैं। वह बीबीसी सहित कई प्रतिष्ठित मीडिया संस्‍थानों में काम कर चुके हैं। और फिलहाल एडिटर्स गिल्‍ड ऑफ इंडिया के सदस्‍य हैं। कांग्रेस का कहना है कि सीडी में आपत्तिजनक हालत में दिख रहा व्‍यक्ति छत्‍तीसगढ़ के पीडब्‍ल्‍यूडी मंत्री राजेश मूणत हैं, हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हुई है। सीडी सामने आते ही मूणत के साथ आधा दर्जन मंत्रियों और भाजपा प्रदेशाध्‍यक्ष ने आनन-फानन में इसे मूणत के चरित्र हनन की साजिश बताया।

वहीं वर्मा की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए बघेल ने मीडिया को अपने घर बुलाकर सीडी बांटी। मूणत ने वर्माके साथ-साथ बघेल के खिलाफ भी ब्‍लैकमेलिंग और धमकी का केश दर्ज करवा दिया।

पार्टी ने कहा-

मूणत ने मुख्‍यमंत्री डॉ. रमन सिंह और पार्टी के राष्‍ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह से मिलकर सफाई दी। फिर दफ्तर में कईं बैठकें चलीं। इसमें प्रमुख पदाधिकारी और मंत्री भी शामिल हुए। मूणत के पक्ष में खड़े होने का फैसला हो गया। पार्टी ने स्‍पष्‍ट कर दिया कि मूणत इस्‍तीफा नहीं देंगे। आनन-फानन में मूणत के अलावा दो मंत्रियों बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर की मौजूदगी में भाजपा प्रदेशाध्‍यक्ष धर्मलाला कौशिक ने मूणत को क्‍लीनचिट दे दी।

रायपुर पुलिस ने 26 अक्‍टूबर रात करीब 3.30 बजे गाजियाबाद के इंदिरापुरम में विनोद वर्मा को घर से गिरफ्तार किया। पुलिस का दावा है कि घर से दो लाख रूपए कैश और 500 अश्‍लील सीडी जबत की है1 रायुर में भाजपा कार्यकारिणी सदस्‍य प्रकाश बजाज ने शिकायत की थी कि एक व्‍यक्ति ने फोन कर कहा- ‘मेरे पास तुम्‍हारे आका की सीडी है। मांगे नहीं मानी तो सीडी बांट दूंगा।‘ बजाज मूणत समर्थक हैं। जांच करते हुए पहले एक सीडी की दुकान और वहां से वर्मा के घर पहुंचे। वर्मा ने दुकान से एक हजार कॉपी बनवाई थीं। पुलिस वर्मा को 30 अक्‍टूबर तक ट्रांजिट रिमांड पर रायपुर ले गई। वर्मा का दावा है कि उनके पास मूणत की सीडी नहीं, सिर्फ पेन ड्राइव है। सीडी पहले से पब्लिक डोमेन में है।

शिवरतन वर्मा, भाजपा का कहना है कि पीसीसी चीफ भूपेश बघेल बताएं कि पत्रकार विनोद वर्मा से उनके क्‍या संबंध हैं सीडी कांड में बघेलकी परोक्ष भूमिका है।

भूपेश बघेल, कांग्रेस का कहना है कि प्रदेश में सभी मेरे करीबी हैं। वर्मा को करीबी रिश्‍तेदार बता घेरा जा रहा है। हमारे पास भी सीडी हैं तो क्‍या हम आरोपी हो गए।

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *